Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jahangirpuri Violence: आज चलेगा MCD का बुलडोजर? अवैध निर्माण को बनाया जाएगा निशाना

Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी में बुधवार को आरोपियों के खिलाफ प्रशासन का बड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है.

Jahangirpuri Violence: आज चलेगा MCD का बुलडोजर? अवैध निर्माण को बनाया जाएगा निशाना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) के मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में अबतक मुख्य आरोपी अंसार समेत 5 लोगों पर NSA लगाया जा चुका है. अब इस मामले से जुड़े आरोपियों पर एमसीडी द्वारा भी बड़ा एक्शन लिया जा सकता है.

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, बुधवार को जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी का बुलडोजर चलेगी. सूत्रों ने दावा किया कि कल जहांगीरपुरी में कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, MCD ने जहांगीरपुरी इलाके में 20 और 21 अप्रैल को अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने जा रहा है. इसके लिए MCD की तरफ से क़ानून व्यवस्था संभालने को दिल्ली पुलिस से 400 जवान मांगे गए हैं.

जहांगीरपुरी में तनावपूर्ण शांति बरकरार
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में कुशाल चौक के पास की सड़कों पर मंगलवार को कुछ सामान्य गतिविधियां फिर से शुरू हो गईं, लेकिन हिंसा प्रभावित इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है. लगातार चौथे दिन ज्यादातर दुकानें बंद रहीं, लेकिन कुशल चौक के पास सड़कों पर सब्जी और फलों की कुछ रेहड़ियां नजर आईं. लोग सब्जी और किराने के सामान खरीदते नजर आए.

स्थानीय लोगों के अनुसार, पिछले दिन की तुलना में स्थिति में सुधार हुआ है. जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था. हालांकि, आम जनजीवन अब भी प्रभावित है और इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात हैं.

भारी संख्या में फोर्स तैनात
हिंसा प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि गलियों में कुछ दुकानें खुली हैं जिनमें से ज्यादातर किराने की दुकानें हैं और लोगों की आवाजाही भी सामान्य हो रही है. इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है.

यह भी पढ़ें- शेख हसीना ने की PM Narendra Modi की तारीफ, भारत-बांग्लादेश रिश्तों को लेकर कही बड़ी बात

पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है. संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि समिति ने इलाके के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और अफवाहों के झांसे में नहीं आने की अपील की. साथ में किसी भी शरारतपूर्ण गतिविधि की सूचना पुलिस को देने का आग्रह किया.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement