Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Rainfall Alert: राजस्थान में मानसून की दस्तक, दिल्ली-NCR में इस दिन बरसेंगे बादल

Weather Update: राजस्थान के बाड़मेर में मंगलवार को भारी बारिश हुई. वहीं IMD ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में अगले 48 घंटे में तेज बारिश की आशंका जताई

IMD Rainfall Alert: राजस्थान में मानसून की दस्तक, दिल्ली-NCR में इस दिन बरसेंगे बादल

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को लिए राहतभरी खबर सामने आई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों में आज और कल बारिश (Rain) का अनुमान जताया गया है. इसके चलते मौसम में बदलाव आएगा और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं राजस्थान में मानसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है. राज्य के कई शहरों में भारी बारिश हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर में बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 130 मिलीमीटर बारिश हुई है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. विभाग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बाड़मेर जिले में अति भारी बारिश व बारां जिले में भारी बारिश दर्ज की गई है. पश्चिमी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश बाड़मेर के चौहटन में 130 मिमी व बारां के अटरू में 98 मिमी दर्ज हुई है. राजधानी जयपुर में मंगलवार सुबह से ही बादल छाए रहे और कई जगह थोड़े छींटे भी पड़े. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के वादे पर राहुल गांधी का काउंटर अटैक, बोले- ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार

Delhi-हरियाणा में 14-15 जून को हो सकती है बारिश
वहीं IMD ने ट्वीट करके उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव आने की जानकारी दी है. आईएमडी ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में 14 और 15 जून को बारिश हो सकती है. इसके साथ आंधी तूफान के भी आशंका है.

यह भी पढ़ें: Agnipath Scheme: कैसे होगी भर्ती? जानिए ट्रेनिंग, सैलरी और पेंशन से जुड़े हर सवाल का जवाब

इन राज्यों में कब होगी बारिश?
इसके बाद 16 से 18 जून के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. एक अन्य ट्वीट में IMD ने कहा कि 16 और 17 जून को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तरी पंजाब में तेज बारिश की आशंका है. उधर अगले पांच दिनों में बिहार, झारखंड़, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में वर्षा की गतिविधियां में पूरी संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement