Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nahid Hasan की जमानत अर्जी खारिज, जानिए सपा विधायक पर हैं क्या-क्या मामले

UP Elections: समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन का विवादों और मुकदमों से ऐसा नाता है, जैसे चीटी और गुड़ का.

Nahid Hasan की जमानत अर्जी खारिज, जानिए सपा विधायक पर हैं क्या-क्या मामले

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में कैराना की विशेष अदालत ने समाजवादी पार्टी के विधायक की जमानत अर्जी खारिज कर दी है. नाहिद हसन यूपी विधानसभा चुनाव में सपा की ओर से कैराना सीट पर नामांकन कर चुके हैं. कैराना सीट के लिए चुनाव 10 फरवरी को पहले चरण में होगा.

पढ़ें- Who is Bhagwant Mann: कॉमेडी करने वाले भगवंत मान कैसे बने राजनेता

नाहिद हसन (Nahid Hasan) को पिछले हफ्ते गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया था. सांसद-विधायक विशेष अदालत के जज सुबोध सिंह ने कहा कि जमानत का मामला नहीं था, इसलिए जमानत अर्जी खारिज कर दी गई. इस पर हसन के वकील ने कहा कि वह जमानत के लिए उच्च न्यायालय जाएंगे.

पढ़ें- Goa Election 2022: जानें कौन हैं Amit Palekar जो हो सकते हैं AAP के सीएम फेस

आपको बता दें कि नाहिद हसन के खिलाफ यह कोई एकमात्र मामला नहीं है, वो अक्सर विवादों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़े कई और विवाद.
 
2016 में जर्नलिस्ट को बंधक बनाने का आरोप
18 फरवरी 2016 को एक टीवी चैनल की टीम कवरेज के लिए नाहिद हसन के घर पहुंची थी. टीम में मौजूद फोटो जर्नलिस्ट ने हसन के खिलाफ मारपीट और कमरे में बंधक बनाने मुकदमा दर्ज करा था. उनपर कैमरा छीनने का भी आरोप लगाया गया था. इस मामले में लगे आरोप व आइटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. 
 
2017 में शांति भंग करने का मामला 
हसन 2017 में एक प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे. प्रशासन ने प्रदर्शन को कैंसिल करा दिया था. ऐसा होने पर उन्होंने भद्दी-भद्दी गालियां दी थी. पुलिस को गालियां देते हुआ उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. शांति भंग करने पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

2018 में रेप पीड़िता के पिता को धमकी
कोतवाली मे रेप पीड़िता के पिता को हसन द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा था. इतना ही नहीं, हसन ने  गालियां देते हुए गांव छुड़वाने तक की धमकी दे डाली थी. जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. 2018 में ही इनपर जमीनी धोखाधड़ी का मुकदमे किया गया था.
 
2019 में अभद्रता करने का आरोप
नाहिद हसन पर एसडीएम और सीओ के साथ गाड़ी चेकिंग के दौरान अभद्रता करने का आरोप लगा था. इसका वीडियो वायरल भी हुआ था. जिसके बाद उनपर सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. 
 
2020 में कोविड नियमों के उल्लंघन का आरोप
2020 में हसन के खिलाफ कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों का उल्लंघन करने का भी आरोप लग चुका है. उनपर जनसभा आयोजित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था. इस मुकदमे से महीने पहले हसन और उनके 40 समर्थकों के खिलाफ थाने में सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप भी लगा था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement