Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: गहलोत सरकार ने सभी विधायकों को गिफ्ट किया iPhone 13, बीजेपी ने लौटाए

राजस्थान सरकार ने अपने सभी विधायकों को iPhone 13 गिफ्ट किया है. इस फोन की कीमत एक लाख रुपये से अधिक है. 

Rajasthan: गहलोत सरकार ने सभी विधायकों को गिफ्ट किया iPhone 13, बीजेपी ने लौटाए

rajasthan iphone 13 gift mla price over one lakh budget ashok gehlot bjp

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः राजस्थान सरकार ने बुधवार को विधानसभा में अपनी सरकार का बजट (Rajasthan Budget 2022) पेश किया. इस मौके पर सभी विधायकों को सरकार की ओर से iPhone 13 गिफ्ट किए गए. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सरकार की तरफ से मिले आईफोन लौटाने का फैसला किया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) और प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ के साथ विधायकों की चर्चा के बाद लिए इस फैसले की जानकारी दी.  

यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine Crisis: डोनेत्स्क में लगातार पांच धमाके, यूक्रेन ने सभी हवाईअड्डे किए बंद  

एक फोन की कीमत 1 लाख 20 हजार 
बीजेपी का कहना है कि इस फोन की कीमत करीब एक लाख 20 हजार रुपये है. ऐसे में सरकार ने सिर्फ विधायकों को गिफ्ट देने के लिए दो करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं. सरकार का तर्क है कि इससे विधायक हाईटेक होंगे और पेपरलेस काम करने में मदद मिलेगी. इन आईफोन लेटेस्ट ऐप से अपग्रेड भी किया गया है. इससे पहले विधायकों को लैपटॉप भी इन्हीं कारणों से दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में लगा आपातकाल, अमेरिका ने रूस की Nord Stream 2 पाइपलाइन पर लगाया प्रतिबंध 

दरअसल सरकार (Gehlot Sarkar) ने बजट पेश करने के बाद बजट की एक कॉपी इस आईफोन में अपलोड करके सभी विधायकों को दी है. विधायकों को दिए गए बैग में बजट की एक हार्ड कॉपी के साथ ही आईफोन भी दिया गया है.राजस्थान विधानसभा (Rajasthan VidhanSabha) को आईफोन के 203 नग विधानसभा की तरफ से दिए गए थे. देर शाम बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में आपसी चर्चा के बाद यह तय हुआ कि बीजेपी विधायक सरकार से यह फोन नहीं लेंगे. इसके साथ ही संगठन की जानकारी में यह मुद्दा भी लाया गया कि कुछ विधायकों ने बैग ले लिए हैं, जिनके भीतर ही फोन रखे हुए थे. ऐसे विधायकों को फोन सरकार को लौटाने के लिए कहा जाएगा.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement