Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Free Property Transfer: भाई-बहन के बीच Free में ट्रांसफर होगी संपत्ति, जानें नोएडावासियों को कब से मिलेगा तोहफा

नोएडावासियों को जल्द ही पड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. नोएडा प्राधिकरण ने भाई-बहन के बीच संपत्ति के ट्रांसफर को निशुल्क करने की तैयारी शुरु कर दी है.

Free Property Transfer: भाई-बहन के बीच Free में ट्रांसफर होगी संपत्ति, जानें नोएडावासियों को कब से मिलेगा तोहफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः नोएडा में रहने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. अब भाई-बहन के बीच होने वाले संपत्ति के ट्रांसफर (Property Transfer) पर कोई शुल्क नहीं देना होगा. नोएडा प्राधिकरण ने इसी साल अप्रैल में दादा और पोता-पोती के बीच होने वाले संपत्ति के ट्रांसफर को भी फ्री कर दिया था. भाई-बहन के बीच होने वाले संपत्ति के ट्रांसफर को लेकर जल्द ही प्रस्ताव लाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक प्राधिकरण इस प्रस्ताव को अगली बोर्ड बैठक में ला सकती है. 

अभी क्या है प्रावधान
फिलहाल नोएडा में कोई भी व्यक्ति संपत्ति ट्रांसफर करता है तो रजिस्ट्री से पहले उसे नोएडा प्राधिकरण में ट्रांसफर चार्ज देना होता है. आवासीय विभाग की ओर से संपत्ति पर 5 फीसदी चार्ज लिया जाता है. अगर बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो प्राधिकरण किसी भी तरह का चार्ज नहीं ले सकेगा. प्राधिकरण ने इस प्रस्ताव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है.  

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में यूपी का पहला टेबलटॉप एयरपोर्ट तैयार, जानें क्या है खासियत
 
दाता-पोते के बीच भी फ्री है ट्रांसफर 
नोएडा प्राधिकरण अप्रैल में इस वित्त वर्ष को लेकर एक बैठक आयोजित की गई थी. उस बैठक में भाई-भाई और भाई-बहन के बीच होने वाले संपत्ति के ट्रांसफर को लेकर चर्चा की गई. इसमें इस मुद्दे पर तो सहमति नहीं बन पाई लेकिन प्राधिकरण ने दादा और पोता-पोती के बीच होने वाले ट्रांसफर को लेकर एक सुविधा दे दी. प्राधिकरण ने इनके बीचे होने वाले ट्रांसफर पर कोई चार्ज ना लेने का तोहफा दिया. लोगों को इससे बड़ी राहत मिली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement