Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fact Check: क्या टूथपेस्ट से सच में सही हो जाता है स्मार्टफोन का टूटा हुआ डिस्प्ले ?

इस पर जब हमने इंटरनेट खंगाला तो पाया कि कई वीडियोज में यह दावा झूठ पाया गया. मतलब पूरी तरह झूठ नहीं लेकिन इतने काम का भी नहीं निकला.

Fact Check: क्या टूथपेस्ट से सच में सही हो जाता है स्मार्टफोन का टूटा हुआ डिस्प्ले ?

Fact check of toothpaste trick

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: स्मार्ट फोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं. आज के समय में शायद ही कोई ऐसा होगा जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करता होगा. अब फोन है तो उसे मेंटेन भी करना होता है खासतौर से फोन की स्क्रीन क्योंकि स्क्रीन पर एक भी क्रैक मूड खराब कर देता है कई बार फोन का डिस्प्ले खराब होता है तो सलाह दी जाती है कि टूथपेस्ट से फिक्स करें. बाकायदा पूरी प्रोसेस बताई जाती है कि किस तरह आप टूथपेस्ट की मदद से टूटा हुआ डिस्प्ले फिक्स कर सकते हैं लेकिन इन दावों में कितनी सच्चाई है.

इस पर जब हमने इंटरनेट खंगाला तो पाया कि कई वीडियोज में यह दावा झूठ पाया गया. मतलब पूरी तरह झूठ नहीं लेकिन इतने काम का भी नहीं निकला. इससे डिस्प्ले के छोटे-मोटे क्रैक तो फिक्स हो सकते हैं लेकिन अगर आप ये सोचें कि आपका फोन चमक जाएगा तो यह सच नहीं है. अगर आप फिर भी ट्राय करके देखना चाहते हैं तो यहां है वो आसान तरीका जिसकी मदद से आप अपने डिस्प्ले के हल्के-फुल्के घाव भर सकते हैं. 

टूटी स्क्रीन को Free में ऐसे करें ठीक

टूथपेस्ट को अपने फोन की डिस्प्ले पर जहां क्रैक आया है वहां लगाइए, थोड़ा रगड़िए और फिर छोड़ दीजिए. अब कुछ समय बाद जब आप रुई से टूथपेस्ट को साफ करेंगे आपके फोन का क्रैक काफी हद तक ठीक हो गया होगा. 

स्मार्ट फोन यूजर कृष्णा बताते हैं कि उन्होंने टूथपेस्ट वाली ट्रिक आजमाई थी लेकिन उससे कोई मदद नहीं मिली. कृष्णा ने कहा, कई बार हम ऐसी बाते सुनने के बाद सोचते हैं कि हम सब सीख गए लेकिन यह सब इतना आसान नहीं होता. इसे परफेक्टली करना और वही रिजल्ट पाना संभव नहीं है. यह आपके फोन की हालत पर भी निर्भर करता है.  

ये भी पढ़ें:

1- Toll Plaza पर अब नहीं होगी जाम की चिकचिक, GPS मैपिंग के जरिए लिया जाएगा Tax

2- Amazon पर आधी कीमत में मिल रहे हैं ये स्मार्ट TV, चेक करें क्या है डील

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement