Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Thailand Open:देश को मिली दोहरी सफलता, गोविंद साहनी-अनंत ने मुक्केबाजी में जीता गोल्ड

गोविंद साहनी को थाईलैंड ओपन मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक मिला है. उन्होंने थाइलैंड के ही मुक्केबाज को करारी हार दी है.

Thailand Open:देश को मिली दोहरी सफलता, गोविंद साहनी-अनंत ने मुक्केबाजी में जीता गोल्ड

भारतीय मुक्केबाज गोविंद साहनी (फोटो क्रेडिट-bfi_official)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  डीएनए हिंदी:  भारतीय मुक्केबाज गोविंद साहनी (Govind Sahani) ने थाइलैंड ओपन बॉक्सिंग में देश को शानदार जीत दिलाई है. 48 किलोग्राम भार वर्ग के लिए हुए दिलचस्प मुकाबले में उन्होंने थाइलैंड के दिग्गज खिलाड़ी नटहाफोन थुआमचेरोन को करारी शिकस्त दी है. अनंत प्रह्लाद ने भी 54 किलोग्राम भार वर्ग के लिए हुए मुकाबले में गोल्ड जीता है.

फुकेट में हुए इस शानदार मुकाबले में थाईलैंड ओपन का स्वर्ण पदक भारत के नाम हो गया है. भारतीय मुक्केबाज गोविंद साहनी ने अपने दमदार मुक्कों से तीनों दौर में दबदबा बनाते हुए 5-0 से जीत दर्ज की. अनंत को भी 5-0 से जीत मिली है. उन्होंने रिथियामोन साई को आसानी से हरा दिया.
 

अमित पंघाल और मोनिका को मिला रजत

52 किलोग्राम भार वर्ग के लिए अमित पंघाल और 48 किलोग्राम भार वर्ग के लिए खलेने वाली मोनिका को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. दोनों को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है. विश्व चैंपियनशिप 2019 के रजत पदक विजेता पंघाल को फिलिपीन्स के रोगेन लेडन के खिलाफ बेहद कड़े मुकाबले में खंडित फैसले में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. दोनों मुक्केबाजों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला. 

PBKS VS GT: दो गेंदों में बनाने थे 12 रन, तेवतिया ने कैसे पलट दी बाजी? देखें Video

कैसा रहा है मुकाबला?

भारत के 26 साल के अमित पंघाल ने पहला दौर जीता लेकिन लेडन अगले दो दौर जीतकर मुकाबला अपने नाम करने में सफल रहे. दूसरी तरफ मोनिका को भी कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद स्थानीय मुक्केबाज चुटामस राक्सा के खिलाफ 0-5 की हार के साथ रजत पदक मिला. 

IPL 2022 में इस बल्लेबाज को रोकना हुआ मुश्किल, 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से ठोक रहा रन 

देश ने अब तक जीत लिए 6 पदक

भारत ने टूर्नामेंट में एक स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक के साथ कुल छह पदक जीत लिए हैं. शुक्रवार को 57 किलोग्राम भार वर्ग के लिए मनीष ने कांस्य पदक जीता है. पूजा ने 69 किलोग्राम भार वर्ग के लिए कांस्य पदक जीता है. भाग्यवती कचारी ने 75 किलोग्राम भार वर्ग के लिए कांस्य पदक जीता है.

कैसा रहा है बीता सत्र?

टूर्नामेंट के पिछले सत्र में भारत ने एक स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक के साथ कुल आठ पदक जीते थे. शनिवार को ही आशीष कुमार, अनंत प्रह्लाद चोपाडे, वरिंदर सिंह और सुमित भी स्वर्ण पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे.  

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement