Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fair Skin Remedy: रोज सुबह इन 5 चीजों लगाने से ताउम्र चमकेगा चेहरा और स्किन रहेगी टाइट, कालापन भी होगा दूर

Morning facial massage for glowing youthful skin: सुबह उठने के बाद बस इन 5 घरेलू चीजों को अपने चेहरे पर रगड़ें और 5 मिनट तक मालिश करें और फिर जादू देखें.

Latest News
Fair Skin Remedy: रोज सुबह इन 5 चीजों लगाने से ताउम्र चमकेगा चेहरा और स्किन रहेगी टाइट, कालापन भी होगा दूर

फेयरनेस और एंटी रिंकल मास्क

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आप सुबह जितना तरोताजा महसूस करेंगे, पूरा दिन भी उतना ही तरोताजा महसूस करेंगे. इसलिए सुबह-सुबह अपने चेहरे को तरोताजा और साफ रखना बहुत जरूरी है. चेहरे की मसाज इसका अहम हिस्सा है. स्किन की टाइटनेस को बनाए रखने और टैनिंग हटाने के लिए आपकी किचन में ही कई चीजें मौजूद हैं.

यह त्वचा में रक्त संचार बढ़ाता है, त्वचा में निखार लाता है और कई समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. चेहरे की मालिश से त्वचा का तनाव कम होता है, चेहरे की मांसपेशियों को आराम मिलता है और त्वचा की रंगत में सुधार होता है. इस आर्टिकल में हम उन 5 चीजों के बारे में जानेंगे जो सुबह चेहरे की मसाज के लिए उपयोगी हैं.
  
नारियल का तेल

नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत पौष्टिक होता है. इसके प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट और जीवाणुरोधी गुण त्वचा को तरोताजा रखने में मदद करते हैं. चेहरे की मालिश के लिए नारियल तेल का उपयोग करने से त्वचा मुलायम और कोमल हो जाती है. त्वचा को प्राकृतिक चमक देने के लिए सुबह नारियल तेल से चेहरे की हल्के हाथों से मालिश करें. नारियल का तेल त्वचा में रूखापन कम करता है और त्वचा को गहराई से पोषण देता है.

शहद

शहद एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है और इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं. सुबह शहद के साथ फोम मसाज करने से त्वचा को पोषण मिलता है और मुंहासे, काले धब्बे और त्वचा की अन्य समस्याएं कम हो जाती हैं. शहद से मसाज करने से त्वचा मुलायम होती है और प्राकृतिक चमक आती है. शहद के नियमित उपयोग से त्वचा में ताजगी और चमक आती है. साथ ही शहद त्वचा में नमी बरकरार रखता है.

ग्रीन टी

ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है. ग्रीन टी के पानी में थोड़ी सी रुई भिगोकर चेहरे पर मालिश करने से सूजन कम हो जाती है और त्वचा में ताजगी आ जाती है. ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को फिर से जीवंत करते हैं और इसे प्राकृतिक चमक देते हैं. ग्रीन टी में मौजूद कैटेचिन त्वचा में मुक्त कणों को कम करता है और त्वचा की रक्षा करता है.

गुलाब जल

गुलाब जल त्वचा के लिए बहुत ताज़ा होता है. सुबह चेहरे पर गुलाब जल से मालिश करने से त्वचा तरोताजा हो जाती है और त्वचा को प्राकृतिक ठंडक मिलती है. गुलाब जल के नियमित उपयोग से त्वचा का तनाव कम होता है और त्वचा में नमी बनी रहती है. गुलाब जल के सूजन-रोधी गुण त्वचा को आराम देते हैं और त्वचा में सूजन को कम करते हैं. इससे त्वचा ताज़ा और स्वस्थ रहती है.

अदरक का रस

अदरक के रस में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. सुबह अदरक के रस के झाग से मालिश करने से त्वचा की सूजन कम हो जाती है और त्वचा में प्राकृतिक ताजगी आ जाती है. अदरक का रस त्वचा के संक्रमण को कम करता है और त्वचा को स्वस्थ रखता है. साथ ही अदरक का रस त्वचा को प्राकृतिक चमक और ताजगी देता है. अदरक का रस त्वचा में तनाव को कम करता है और त्वचा को पोषण देता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement