Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Blackheads की समस्या को दूर करने के लिए चेहरे पर लगाएं ये Homemade Face Mask, साफ-सुथरा दिखेगा चेहरा

Home Remedies For Blackheads: ब्लैकहेड्स को दूर करने के लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स की वजाय घरेलू नुस्खों को आजमा सकते हैं.

Latest News
Blackheads की समस्या को दूर करने के लिए चेहरे पर लगाएं ये Homemade Face Mask, साफ-सुथरा दिखेगा चेहरा

Home Remedies For Blackheads

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Face Masks For Blackheads: चेहरे पर मौजूद ब्लैकहेड्स चेहरे की खूबसूरती को खराब करते हैं. ब्लैकहेड्स और छोटे-छोटे दाने हटाने के लिए स्किन केयर (Skin Care) की जरूरत होती है. कई लोग इनके लिए बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. हालांकि आप चाहे तो होममेड फेस मास्क (Homemade Face Masks) का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको ऐसे 4 होममेड फेस मास्क के बारे में बताते हैं जो ब्लैकहेड्स (Blackheads Removal) को खत्म कर सकते हैं.

चेहरे से ब्लैकहेड्स हटाने के लिए फेस मास्क (Homemade Face Masks To Remove Blackheads)
नींबू और शहद

स्किन के लिए नींबू और शहद दोनों ही फायदेमंद होते हैं. नींबू में विटामिन सी होता है. शहद में मौजूद एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्किन के लिए लाभकारी होते हैं. इन दोनों को मिलाकर फेस मास्क चेहरे पर लगाने से ब्लैकहेड्स को दूर कर सकते हैं. दो चम्मच शहद में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर लगाएं और फेस को धो लें.


Blood Sugar Control के लिए खाली पेट पिएं ये Ayurvedic Drink, काबू में रहेगी डायबिटीज


संतरे के छिलके
स्किन के लिए संतरे के छिलके का फेस मास्क लगाना भी अच्छा होता है. इसे बनाने के लिए संतरे के छिलके का पाउडर 2 चम्मच लें और इसमें थोड़ा सा शहद मिला लें. इसे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं और बाद में मुंह धो लें.

चारकोल फेस मास्क
फेस पर चारकोल मास्क लगाकर ब्लैकहेड्स को दूर कर सकते हैं. इसे बनाने के लिए आधा चम्मच चारकोल लें और इसमें हल्का सा गर्म पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. फेस पर चारकोल का मास्क लगा रहने से और करीब 20 मिनट बाद फेस को धो लें. ऐसा करने से स्किन को और भी फायदे मिलते हैं.

बादाम का फेस मास्क
ब्लैकहेड्स और डेड स्किन को रिमूव करने के लिए बादाम का पील ऑफ मास्क बनाकर अप्लाई कर सकते हैं. यह स्किन से ब्लैकहेड्स हटाने के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसके लिए 2 चम्मच गुलाब जल में 4-5 बूंद बादाम का तेल मिलाना है. यह चेहरे पर लगाएं और फिर फेस को धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement