Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rishabh Pant लिगामेंट सर्जरी के बाद हो चुके हैं फिट, वर्ल्ड कप के लिए जिम में कर रहे ऐसी एक्सरसाइज

इंस्टाग्राम पर ऋषभ पंत ने कई ऐसे वीडियो शेयर किए हैं जिसमें देखा जा सकता है की नी लिगामेंट सर्जरी के बाद न केवल वो फिट हो चुके है बल्कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए हार्ड कोर एक्सरसाइज भी कर रहे हैं.

Latest News
Rishabh Pant लिगामेंट सर्जरी के बाद हो चुके हैं फिट, वर्ल्ड कप के लिए जिम में कर रहे ऐसी एक्सरसाइज

Rishab Pant Fitness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भारतीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंस्टाग्राम पर अपने अनोखे जिम सेशन का वीडियो शेयर कर अपने फैंस को इस बात की खुशखबरी दे दी है कि वह न केवल फिट हैं, बल्कि आगामी वनडे विश्व कप 2023 के लिए वह जी-जान से जुट गए हैं.

क्रिकेट वर्ल्ड कप में कुछ ही दिन बचे हैं और जल्द ही इंडियन स्क्वॉड की अनाउंसमेंट भी हो जाएगी. ऐसे में ऋषभ पंत ने भी कमर कस ली है. कार एक्सीडेंट के बाद लंबे समय तक अस्पातल में रहे ऋषभ अब बिलकुल फिट नजर आ रहे हैं और जो एक्सरसाइज वो जिम में कर रहे हैं वो इस बात का सबूत है. 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

ऋषभ की एक्सरसाइज रिजिम से चलिए जानें कि इसके क्या फायदे होते हैं

सिंगल लेग स्टेंड

​लिगामेंट इंजरी के बाद ऋषभ पंत के घुटनों की स्टेबिलिटी और बैलेंस बिगड़ गई थी और लिगामेंट्स डैमेज हो गए थे लेकिन सर्जरी के बाद वह अपने बैलेंसिंग पर फोकस किए और सिंगल लेग स्टेंड करने लगे, क्योंकि एक क्रिकेटर के लिए ये सबसे ज्यादा जरूरी है. ऋषभ सिंगल लेग स्टेंड और स्टेयर क्लाइंबिंग जैसी बैलेंसिंग एक्सरसाइज करते हैं.

बेंच प्रेस
अपने चेस्ट की मजबूती के लिए ऋषभ बेंच प्रेस करते हैं, ये ओल्ड स्कूल एक्सरसाइज छाती को स्ट्रेंथ देती है. यह ट्राइसेप्स, फ्रंट डेल्ट्स समेत अपर बॉडी की स्ट्रेंथ बढ़ाती है. इससे मस्कुलर एंड्यूरेंस सुधरती है, जो कि कई सारे स्पोर्ट्स के लिए जरूरी है.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

डेडलिफ्ट

इंस्टाग्राम पर ऋषभ पंत सफेद बैगी टी-शर्ट और काले शॉर्ट्स पहन कर डेडलिफ्ट कर रहे हैं. ह एक्सरसाइज हैमस्ट्रिंग, ग्लूट और लोअर बैक को मजबूत बनाती है. इससे कूदने की क्षमता और बोन मिनरल डेंसिटी भी बढ़ती है.

डेडलिफ्ट टू अपराइट रो
वीडियो में डेडलिफ्ट टू अपराइट रो और डेडलिफ्ट टू मिलिटरी प्रेस भी की जा रही है. यह आपकी ओवरओल स्ट्रेंथ और स्टेमिना को बढ़ाने में मदद करती है. इससे आपके घुटने, टखने, कंधे, अपर बैक और हाथों की ताकत बढ़ती है.

ऋषभ पंत की रिकवरी असाधारण उपलब्धि से कम नहीं है. शुरुआत में उम्मीद थी कि वह पूरे 2023 सीज़न से चूक जाएंगे, लेकिन पंत ने पूर्ण फिटनेस की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके पुनर्वास की प्रगति पर बारीकी से नजर रख रहा है.

प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट से ली हेल्प
ऋषभ पंत की पुनर्वास यात्रा (Rehabilitation Trip) को क्षेत्र के कुछ सर्वश्रेष्ठ फिजियोथेरेपिस्टों द्वारा निर्देशित किया गया है. जाने-माने फिजियो एस रजनीकांत का ऋषभ पंत की फिटनेस में बड़ा योगदान रहा है. फिजियो एस रजनीकांत ने हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा और एम विजय जैसे खिलाड़ियों की रिकवरी में अहम भूमिका निभाई है. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement