Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu Tips: सप्ताह के इन 2 दिन भूलकर भी नहीं जलानी चाहिए अगरबत्ती, घर में वास्तु दोष लगने के साथ छा जाती है कंगाली

घर में पूजा अर्चना से लेकर हवन या तप के समय भी अगरबत्ती जलाई जाती है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. माहौल बहुत ही अच्छा रहता है. इसकी महक किसी का भी ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है. वहीं आपको बता दें कि सप्ताह में दो दिन अगरबत्ती नहीं जलानी चाहिए.

Latest News
Vastu Tips: सप्ताह के इन 2 दिन भूलकर भी नहीं जलानी चाहिए अगरबत्ती, घर में वास्तु दोष लगने के साथ छा जाती है कंगाली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में पूजा अर्चना के दौरान अगरबत्ती जलाने का विशेष महत्व होता है. घर में पूजा अर्चना से लेकर हवन या तप के समय भी अगरबत्ती जलाई जाती है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. माहौल बहुत ही अच्छा रहता है. इसकी महक किसी का भी ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है. वहीं आपको बता दें कि सप्ताह में दो दिन अगरबत्ती नहीं जलानी चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष लगता है. साथ ही घर में परेशानी और आर्थिक तंगी, कंगाली छा जाती है. वास्तु में सप्ताह के इन दो दिन अगरबत्ती जलाने को अशुभ माना गया है. 

वास्तु शास्त्र के नियमों की मानें तो सप्ताह के इन दो दिनों में अगर बत्ती जलाने से भगवान नाराज हो जाते हैं. व्यक्ति के घर में वास्तु दोष लग जाता है. कहा जाता है कि इन नियमों का पालन नहीं करने पर घर में दुर्भाग्य आता है. आइए जानते हैं किस दिन नहीं जलानी अगरबत्ती और क्या है इसकी वजह...

इन दो दिन नहीं जलानी चाहिए अगरबत्ती

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी सप्ताह में रविवार और मंगलवार को अगरबत्ती नहीं जलानी चाहिए. इसकी वजह अगरबत्ती में शामिल बांस का होना है. अगरबत्ती बनाने में बांस का इस्तेमाल होता है. जब अगरबत्ती जलाते हैं तो इसमें बांस भी जलता है. वहीं रविवार और मंगलवार को बांस जलाना अशुभ माना जाता है. यही वजह है कि किसी भी हफ्ते के इन दो दिनों में अगर बत्ती नहीं जलानी चाहिए. 

शास्त्रों में बांस को माना गया है शुभ

हिंदू शास्त्रों में बांस को बहुत ही शुभ माना गया है. घर में बांस का पौधा रखने से सुख समृद्धि आती है. घर में धन की आवक बढ़ती है. इसके साथ ही घर में अगरबत्ती जलाने से बांस भी जलता है. इससे घर पर नकारात्मकता प्रभाव पड़ता है. मान्यता है कि यह घर की बरकत से लेकर सुख शांति को ले जाता है. इससे घर के व्यक्ति परेशान रहने लगते हैं.

मानसिक और आर्थिक नुकसान

हिंदू धर्म में बांस को शुभ माना जाता है. इसका असर सूर्य और मंगल ग्रह से होता है. यही वजह है कि इन दोनों दिनों में बांस से बनी अगरबत्ती नहीं जलानी चाहिए. इससे व्यक्ति को मानसिक और आर्थिक नुकसान होता है. इससे घर में तनाव की स्थिति बनती है. इसलिए कभी भी अगरबत्ती जलाते समय ध्यान रखना ​चाहिए. 

वंश का प्रतीक माना जाता है बांस

वास्तु शास्त्र में बांस को वंश का प्रतीक माना जाता है. यही वजह है कि शुभ अवसरों पर इसकी पूजा की जाती है और यह शुभ होता है. इसलिए इसे जलाने से किस्मत चौपट हो जाती है. वंश वृद्धि नहीं हो पाती. हिंदू धर्म में बांस का इस्तेमाल अर्थी बनाने में भी किया जाता है. यही वजह है कि बांस से बनी अगरबत्ती जलाने से मना किया गया है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement