Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं रहे BCCI के पूर्व सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, कोहली-कुंबले विवाद में निभाई थी अहम भूमिका

BCCI Secretary Amitabh Chaudhary passes away: बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेटरी और झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन हो गया है. हार्ट अटैक के चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा.

नहीं रहे BCCI के पूर्व सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, कोहली-कुंबले विवाद में निभाई थी अहम भूम��िका

बीसीसीआई के पूर्व सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का हुआ निधन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई के पूर्व ज्वाइंट सेक्रेटरी और झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के इंचार्ज अमिताभ चौधरी का निधन हो गया है. मंगलवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन की खबर की पुष्टि झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन  ने की. चौधरी पिछले करीब 10 साल से झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के प्रमुख थे और साथ बीसीसीआई में भी एक्टिंग सेक्रेटरी की भूमिका निभा चुके थे.

बताया जा रहा है कि 58 वर्षीय चौधरी को हार्ट अटैक पड़ा था. उनके निधन की खबर पर साथी अनिरुध चौधरी ने कहा, 'झारखंड में क्रिकेट को आगे बढ़ाने में अमिताभ का बहुत बड़ा योगदान रहा है. जेएससीए में उनकी कमी हमेशा खलेगी.'

ये भी पढ़ें: भारत के लिए बुरी खबर, FIFA ने किया AIFF को सस्पेंड, बताई ये वजह

विवाद सुलझाने में थे एक्सपर्ट

चौधरी एक पूर्व आईपीएस ऑफिसर थे और क्रिकेट के प्रति उनका वेशिष लगाव था. इसके अलावा वो 2005-06 में उस वक्त टीम इंडिया के जिम्बाब्वे टूर के मैनेजर भी रहे, जब ग्रेग चैपल और सौरव गांगुली के बीच बड़े विवाद की शुरुआत ही हुई थी.

यही नहीं चौधरी की बीसीसीआई में सेक्रेटरी के तौर पर एक बार फिर से वापसी भी कराई गई थी. चैपल और गांगुली का झगड़ा देख चुके चौधरी को इस बार विराट कोहली और अनिल कुंबले से डील करने के लिए बुलाया गया था. कुंबले ने हालांकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कोहली से उनके विचार ना मिलने के चलते कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था.

यह भी पढ़ें: David Warner 99 Run: शतक से चूके डेविड वॉर्नर, 99 पर स्टंप हुए और जुड़ गया अनचाहा रिकॉर्ड  

बनाया बड़ा नाम

अमिताभ चौधरी का रांची को झारखंड क्रिकेट का हेडक्वार्टर बनाने में भी अहम योगदान रहा है. पहले झारखंड क्रिकेट का बेस जमशेदपुर था, जिसे बाद में अमिताभ चौधरी के प्रयासों से रांची शिफ्ट किया गया. उनके झारखंड क्रिकेट को लेकर किए गए अनेकों कार्यों के लिए उनके सम्मान में स्टेडियम में चौधरी स्टैंड भी बनाया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement