Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Vs South Africa मैच में देखने को मिल सकता है सबसे बड़ा फेरबदल, कप्तान पर गिर सकती गाज

India Vs South Africa के बीच अहम मुकाबला होने वाला है, जहां भारत एक और साउथ अफ्रीका दो बदलावों के साथ उतर सकता है. 

India Vs South Africa मैच में देखने को मिल सकता है सबसे बड़ा फेरबदल, कप्तान पर गिर सकती गाज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भारत और दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa)के बीच रविवार को होने वाला टी20 विश्व कप सुपर 12 मैच पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा. पर्थ में साउथ अफ्रीका एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा और वेन पार्नेल के साथ लुंगी एनगिडी को टीम में जगह देते हुए अपनी पेस अटैक को धार दे सकता है. वहीं दूसरी ओर भारत अक्षर पटेल के स्थान पर दीपक हुड्डा को शामिल करके अपने बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करने का प्रयास करेगा. खास बात ये है कि आज के मैच में साउथ अफ्रीका अपनी सबसे कमजोर कड़ी टेम्बा बवूमा को बिठाकर रीजा रीजा हेंड्रिक्स को शामिल कर सकता है और कप्तान केशव महाराज को बनाया जा सकता है. जो आज के मैच का सबसे बड़ा फेरबदल हो सकता है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इंडिया और साउथ अफ्रीका के मुकाबले में कौन-कौन से चेहरे देखने को मिल सकते हैं और क्यों? 

पटेल की जगह हुड्डा?
दक्षिण अफ्रीका की टीम में टॉप 7 में से 4 बैटर बाएं हाथ के हैं, जिसकी वजह से अक्षर पटेल को टीम में खिलाने की संभावना काफी कम देखने को मिल रही है. वैसे अक्षर पटेल ने नीदरलैंड के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन बल्लेबाज ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को आज के मैच में तरजीह दे सकता है. हुड्डा एक शानदार बैउपयुक्त बल्लेबाज हैं और अपनी ऑफ स्पिन के साथ कुछ ओवरों में खेल सकते हैं. हुड्डा एक शानदार बैटर होने के साथ उपयोगी गेंदबाज भी हैं. 

शम्सी की जगह ले सकते हैं एनगिडी
तबरेज शम्सी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार 104 रन की जीत में काफी प्रभावशाली दिखे थे, लेकिन भारत के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने में वो सक्षम नहीं दिखाई दे रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका पर्थ की तेज पिच पर अपने पेस अटैक को और धारदार बनाने का प्रयास करेगा और भारतीय बल्लेबाजों को चुनौती देने के लिए लुंगी एनगिडी को शामिल कर सकता है. वास्तव में शम्सी का भारत के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन है, इसलिए भी उन्हें भारत के खिलाफ नजरअंदाज किया जा सकता है. 

बावुमा की जगह हेंड्रिक्स?
मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका की सबसे कमजोर कड़ी उनके कप्तान टेम्बा बावूमा ही है.  सच्चाई यह भी है अगर दक्षिण अफ्रीका टेम्बा बावुमा को बाकी मैचों के लिए ड्रॉप कर देते हैं  तो वो इस टूर्नामेंट के सबसे बड़े दावेदार भी बन सकते हैं. टेम्बा बावुमा का टी20आई करियर स्ट्राइक रेट 115.41 का है. उन्होंने 30 टी20आई में केवल एक बार पचास पार किया है. रीजा हेंड्रिक्स एक अलग खिलाड़ी हैं. हेंड्रिक्स के पास टी20 में 42 की औसत और 144 के स्ट्राइक रेट है, और बीते एक साल में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. 

India vs South Africa Playing 11: ये है टीम इंडिया का प्लेइंग 11? अब नहीं साउथ अफ्रीका की खैर

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने
जब टी20ई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आमने-सामने की लड़ाई की बात आती है तो भारत आगे है. टी20 विश्व कप खेलों में, भारत ने अब तक 4 गेम जीते हैं, और अफ्रीकी राष्ट्र ने सिर्फ एक मैच जीता है. 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका अनुमानित टीम
दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, राइली रूसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज (कप्तान), एनरिक नोर्किया, लुंगी एनगिडी, कैगिसो रबाडा.

इंडिया इलेवनः केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement