Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA T20: भारतीय टीम में सिर्फ ये 3 खिलाड़ी जानते हैं पर्थ की पिच, चार साल पहले खेला था आखिरी मैच

IND vs SA T20: भारत ने इस पिच पर अपना आखिरी मुकाबला करीब चार साल पहले खेला था, जोकि टेस्ट मैच था. जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

IND vs SA T20: भारतीय टीम में सिर्फ ये 3 खिलाड़ी जानते हैं पर्थ की पिच, चार साल पहले खेला था आखिरी मैच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः पर्थ से ब्रिस्बेन से मेलबर्न से सिडनी की यात्रा करने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम की आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) की जर्नी रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने तीसरे सुपर 12 मैच के लिए पर्थ लौट आई है. भारत, जिसने इस महीने की शुरुआत में इस शहर में एक अभ्यास मैच जीता था और एक हार गया था, वह प्रोटीज के खिलाफ अपने T20i रिकॉर्ड को और बेहतर बनाना चाहेगा, जो इस साल दोनों टीमों के बीच सभी प्रारूपों में 17वां मुकाबला होगा.

टी20 विश्व कप 2022 में सात वेन्यू में से एक, पर्थ स्टेडियम में आज इस टूर्नामेंट के अपने पांचवें और आखिरी मैच की मेजबानी करेगा. इससे पहले पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड का मुकाबला होगा. जोकि 30 अक्टूबर को तीन मैचों में से दूसरा मुकाबला होगा. जोकि दोपहर में खेला जाएगा.

क्या है भारत इस मैदान में टी20आई रिकॉर्ड?
पाकिस्तान को छोड़कर, नीदरलैंड, भारत या दक्षिण अफ्रीका में से किसी ने भी इससे पहले ऑप्टस स्टेडियम में कोई टी20अई नहीं खेला है. इसलिए, इस स्टेडियम में भारत के प्रदर्शन के संबंध में कोई टी20 रिकॉर्ड नहीं है. यह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पहली बार पर्थ टी20आई  होगा क्योंकि इसने कभी भी पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ग्राउंड पर सबसे छोटे प्रारूप में कोई मैच नहीं खेला है.

India Vs South Africa मैच में देखने को मिल सकता है सबसे बड़ा फेरबदल, कप्तान पर गिर सकती गाज

ये तीन भारतीय प्लेयर्स जानते हैं पर्थ की पिच
भारत ने इस पिच पर अपना आखिरी मुकाबला करीब चार साल पहले खेला था, जोकि टेस्ट मैच था. जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. खास बात तो ये है कि आज होने वाले मैच में इंडियन स्क्वाड में सिर्फ तीन ही प्लेयर्स ऐसे हैं, जो इस पिच को जानते हैं. जिसमें मौजूदा वाइस कैप्टन केएल राहुल पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शामिल हैं. राहुल ने उस टेस्ट की दो पारियों में जहां 2 (21) रन बनाए थे, वहीं कोहली ने पहली पारी में अपना 25वां टेस्ट शतक बनाया था. 

इस बीच, शमी ने पहली पारी में कोई विकेट नहीं लिया था, जबकि चौथे दिन 24-8-56-5 के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की थी. जहां तक ​​पुराने वाका ग्राउंड का संबंध है, भारत ने 1977-2016 के बीच चार टेस्ट (एक जीता और तीन हारे) और 14 एकदिवसीय मैच (छह जीते और सात हारे) खेले थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement