Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ballon d'Or award:करीम बेंजेमा ने 34 साल की उम्र में जीता बैलन डी'ओर, जानें रोनाल्डो की रैंकिंग

Ballon d'Or 2022: फुटबॉलर करीम बेंजेमा ने प्रतिष्ठित बेलोन डी' ओर अवॉर्ड मिला है. बेंजेमा ने चैंपियंस लीग और स्पेनिश लीग में शानदार प्रदर्शन किया है.

Ballon d'Or award:करीम बेंजेमा ने 34 साल की उम्र में जीता बैलन डी'ओर, जानें रोनाल्डो की रैंकिंग

Karim Benzema 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फ्रांस और रियल मैड्रिड के फुटबॉलर करीम बेंजेमा ( karim benzema) ने फुटबॉल के प्रतिष्ठित अवॉर्ड बेलोन डी'ओर जीता है. 34 साल की उम्र में उन्हें पहली बार यह अवॉर्ड मिला है. दिलचस्प बात यह भी है कि रोनाल्डो को इस बार 17 साल में सबसे खराब रेटिंग मिली है. बेंडेमा चैंपियंस लीग और स्पेनिश लीग दोनों में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी थे.बेंजेमा को इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के बाद दुनिया भर से लगातार बधाई मिल रही है. उन्होंने अवॉर्ड जीतने के बाद फैंस और परिवार का शुक्रिया अदा किया है.

अवॉर्ड जीतने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने 
चौंतीस साल के बेंजेमा पहली बार 1956 में दिए गए इस पुरस्कार को हासिल करने वाले स्टेनली मैथ्यूज के बाद सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. 34 साल की उम्र में अवॉर्ड जीतकर उन्होंने दिखा दिया है कि फिटनेस और खेल के लिए भूख हो तो उम्र कोई मायने नहीं रखती है. बेंजेमा ने कहा, ‘मेरे लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है और मैं इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देता हूं. खिलाड़ी अब अधिक समय तक खेलते हैं और मेरे अंदर मुझे लगता है कि मैं अभी बहुत साल तक खेल सकता हूं. इसी इच्छा शक्ति के कारण ही मैंने कभी हार नहीं मानी.’

यह भी पढ़ें: रोजर बिन्नी बने बीसीसीआई प्रेसिडेंट, सालाना बोर्ड बैठक में औपचारिक ऐलान

क्या है बैलोन डी' ओर पुरस्कार 
यह पुरस्कार फ्रांस की फुटबॉल मैग्जीन बेलोन डिओर देती है. पिछले 66 सालों से पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार दिया जा रहा है. स्पेन और बार्सिलोना की महिला टीम के लिए खेलने वाली एलेक्सिया ने पिछले सत्र में 42 गोल दागे थे और 22 गोल करने में मदद की थी. वह दूसरी बार यह पुरस्कार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. महिलाओं के लिए पुरस्कार की शुरुआत साल 2018 में हुई थी. फुटबॉल के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में इसे भी माना जाता है. 

 

यह भी पढ़ें: स्पेन को भारतीय खिलाड़ियों पर है शक, 21 पहलवानों का इस आधार पर वीजा ठुकराया

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement