Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 4 गेंदबाजों के सामने कांपने लगते हैं बल्लेबाज, T20 World Cup 2022 में कहर बरपाने के लिए तैयार

T20 World Cup 2022: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम को कमी जरूर खलेगी लेकिन शमी उनकी कमी पूरी कर सकते हैं.

इन 4 गेंदबाजों के सामने कांपने लगते हैं बल्लेबाज, T20 World Cup 2022 में कहर बरपाने के लिए तैयार

Top fastest bowler in the World 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आस्ट्रेलिया की पिचों पर टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) के सुपर 12 (Super 12) दौर में तेज गेंदबाजों की तूती बोलेगी (Fastest Bowler in T20 World Cup 2022) और वे अपने टीम के लिए ‘एक्स फैक्टर’ साबित हो सकते हैं. हम ऐसे चार तेज गेंदबाजों (Top four Bowlers in T20 WC 2022) पर नजर डालते हैं जो अपने दम पर मैच जिताने का दम रखते हैं. भारत को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाहर होने के कारण इसकी कमी खलेगी. अभ्यास मैचों में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के शानदार प्रदर्शन के बावजूद गेंदबाजी में वह आत्मविश्वास नजर नहीं आ रहा.

धमाकेदार मुकाबले के साथ होगी सुपर 12 की शुरुआत, जानें पूरी डिटेल्स  

शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)

विश्व क्रिकेट में रफ्तार के बाजीगर शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट से उबरकर टीम में लौट आए हैं. उन्होंने जिस अंदाज में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को LBW आउट किया, उससे दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बज गई है. भारत के खिलाफ पिछले टी20 मुकाबले में शाहीन ने पहले ही स्पैल में मैच का फैसला कर दिया था. उनके पास रफ्तार के साथ स्विंग भी है.

जोश हेजलवुड (आस्ट्रेलिया)

पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे सितारों के बीच जोश हेजलवुड आस्ट्रेलियाई टीम के छिपे रूस्तम माने जा रहे हैं. उनकी गेंदबाजी में गजब का अनुशासन नजर आता है. रफ्तार के मामले में भले ही वह उन्नीस हों लेकिन बल्लेबाजों को परेशान करने का हुनर उन्हें बखूबी आता है. अब तक इस फॉर्मेट में 37 मैचों में वह 7.62 की इकॉनामी रेट से 53 विकेट ले चुके हैं.

Danish Kaneria on Ind vs Pak: 'पाकिस्तान में तो हर महीने नया प्रधानमंत्री, PCB चेयरमैन आता है'

लॉकी फर्ग्युसन (न्यूजीलैंड)

लॉकी टी20 फॉर्मेट के सबसे शानदार गेंदबाजों में से हैं. उनके पास आक्रामकता, रफ्तार और विविधता का मेल है. उनके पास अतिरिक्त रफ्तार भी है जिसका सामना करना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल होता है. शॉर्ट गेंदों में उनके पास इतनी विविधता है कि धुरंधर भी चकमा खा जाए. अब तक 21 टी20 मैचों में उन्होंने सिर्फ 6.84 की इकॉनामी रेट से रन खर्च किए हैं.

मार्क वुड (इंग्लैंड)

मार्क वुड ने पिछले महीने कराची में नेशनल स्टेडियम की सपाट पिच पर 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. उनकी रफ्तार बड़े-बड़े सूरमा बल्लेबाजों को डराने के लिए काफी है. इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज विरोधी को हर तरह से परेशान कर सकता है. उन्होंने हर 14 गेंद पर विकेट लिया है जो उनकी सबसे बड़ी खासियत है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement