Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रणजी ट्रॉफी का रास्ता साफ, BCCI ने बनाया यह प्लान 

जय शाह का कहना है कि अब हम टूर्नामेंट का संचालन करने के लिए काफी बेहतर स्थिति में हैं.

Latest News
रणजी ट्रॉफी का रास्ता साफ, BCCI ने बनाया यह प्लान 

jay shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट को लेकर अहम खबर सामने आई है. जानकारी के अनुसार, रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का रास्ता साफ हो गया है. जानकारी के अनुसार,  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसका आयोजन दो चरणों में कराने की तैयारी की है. बोर्ड के सचिव जय शाह ने 2022 में रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के दो चरणों के आयोजन की योजना के बारे में बताया है. 

देश के प्रमुख रेड-बॉल फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट को तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था. टूर्नामेंट को जून में खेला जा सकता है. शाह ने राज्य संघों को एक पत्र में लिखा, हम जल्द ही रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन आयोजित करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, बीसीसीआई में मेरी टीम ने एक स्ट्रक्चर पर काम किया है. 

IND vs WI: भारत दौरे से पहले West Indies Cricket में फूट की खबर, जानिए क्या है विवाद?

इसके तहत हम इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्रॉफी आयोजित करेंगे. पहला चरण जल्द ही शुरू होगा और इसमें लीग मैच शामिल होंगे जबकि नॉकआउट लीग जून के महीने में आयोजित किया जाएगा. शाह ने कहा, अब हम पहले की तुलना में टूर्नामेंट का संचालन करने के लिए काफी बेहतर स्थिति में हैं. किसी भी संभावित जोखिम को कम करने के लिए हमारे पास बायो बबल बने रहेंगे. 

Brendan Taylor का Spot Fixing को लेकर विस्फोटक खुलासा, पढ़ें Blackmailing की सिलसिलेवार कहानी

बोर्ड के पदाधिकारियों ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी की मेजबानी के लिए मीटिंग की थी. यह टूर्नामेंट 2020-21 में देश में महामारी की पहली लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था. तीसरी लहर की स्थिति के मद्देनजर इस सीजन के संस्करण को भी स्थगित करना पड़ा था. 

शास्त्री ने दिया यह बयान 
भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कहा कि रणजी ट्रॉफी की उपेक्षा से भारतीय क्रिकेट ‘रीढ़हीन’ हो जाएगा. शास्त्री ने यह बयान दो साल से रद्द हो रहे  टूर्नामेंट को लेकर दिया है. रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से खेली जानी थी लेकिन कोरोना महामारी की तीसरी लहर के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement