Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SRH VS RR: प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल का कहर, राजस्थान रॉयल्स ने 61 रनों से जीता मुकाबला

दोनों टीमों के बीच IPL 2022 का पांचवां मुकाबला खेला गया.

Latest News
SRH VS RR: प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल का कहर, राजस्थान रॉयल्स ने 61 रनों से जीता मुकाबला

rr vs srh 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सन राइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच (SRH vs RR) मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड में IPL 2022 का पांचवां मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने 61 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. दोनों बल्लेबाजों ने महज 4.4 ओवर में 50 रन ठोक डाले. हालांकि सातवें ओवर में यशस्वी जयसवाल 20 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें आईपीएल डेब्यू कर रहे रोमारियो शेफर्ड ने आउट किया. 

इसके बाद बटलर भी ज्यादा देर नहीं टिके और नौवें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. बटलर को उमरान मलिक ने चलता किया. बटलर ने 28 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के ठोक 35 रन बनाए. दो ओपनर्स के जाने के बाद कप्तान संजू सैमसन और पावर हिटर देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर आए. दोनों बल्लेबाजों ने आते ही कोहराम मचाना शुरू कर दिया. 

200 की स्ट्राइक से ठोके रन 
कप्तान सैमसन 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन ठोके. उन्होंने 27 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के जमाए. सैमसन ने 203 की स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए. वहीं देवदत्त पडिक्कल ने 29 गेंदों में 41 रन बनाए. संजू और पडिक्कल के आउट होने के बाद पावर हिटर शिमरॉन हेटमायर ने आतिशी पारी खेली. हेटमायर ने 13 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के ठोक 246 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. हेटमायर की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए. 

सन राइजर्स की खराब शुरुआत
सन राइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान केन विलियमसन महज 2 रन बनाकर आउट हो गए. अभिषेक शर्मा 9 और राहुल त्रिपाठी तो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. निकोलस पूरन भी खाता नहीं खोल पाए. अब्दुल समद 4 और रोमारियो शेफर्ड 24 रन बनाकर आउट हुए. सन राइजर्स के छह विकेट 78 रन पर गिर गए. इसके बाद वाशिंगटन सुंदर और एडेन मारक्रम ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. वाशिंगटन सुंदर ने 14 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के ठोक 45 रन बनाए तो वहीं एडेन मारक्रम 41 गेंदों में 57 रन बनाकर नाबाद रहे. सन राइजर्स 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी. 

प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी 
राजस्थान रॉयल्स के  गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अपनी घातक गेंदबाजी से सन राइजर्स की हवा उड़ा दी. प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वहीं युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट निकाले. ट्रेंट बोल्ड ने 4 ओवर में दो विकेट चटकाए. 

बटलर ने कहा, बेहद उत्साहित हूं

दोनों टीमों के बीच हुए टॉस में सन राइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी. एसआरएच ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वेस्ट इंडीज और गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स के पावर-हिटिंग ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड ने आईपीएल डेब्यू किया. टॉस के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी जोस बटलर ने कहा, इस सीजन के लिए बहुत उत्साहित हूं.आईपीएल की शुरुआत हमेशा एक रोमांचक समय होता है. हम एक टीम के रूप में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. टी20 आगे बढ़ रहा है और लोग मैदान के चारों ओर तेजी से रन बना रहे हैं. उसी टीम और कई जाने-पहचाने चेहरों के बीच वापस आकर अच्छा लग रहा है. यह आपको जल्दी सेटल होने में मदद करता है. 
 

राजस्थान रॉयल्स Playing XI 
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, आर अश्विन, नाथन कूल्टर-नाइल, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा 

सनराइजर्स हैदराबाद Playing XI

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement