Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Netflix Privacy: कोई और चला रहा है आपका नेटफ्लिक्स अकाउंट? जानिए कैसे ब्लॉक करें एक्सेस

Netflix में एक से ज्यादा लोग अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं लेकिन इस कारण कई बार मेन अकाउंट ही खतरे में पड़ जाता है.

Netflix Privacy: कोई और चला रहा है आपका नेटफ्लिक्स अकाउंट? जानिए कैसे ब्लॉक करें एक्सेस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओटीटी (OTT Platforms) के युग अब जैसे-जैसे विस्तार हो रहा है, वैसे-वैसे सब्सक्रिप्शन भी बढ़ रहा है लेकिन एक ऐसा वर्ग अभी भी सक्रिय है, जो चोरी से कंटेट कंज्यूम (Content Consumtion) करता है. खास बात यह है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) ओटीटी का सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्म माना जाता है. इसमें एक साथ चार लोग एक्सेस कर सकते हैं और इसके चलते ही नेटफ्लिक्स अकाउंट की सिक्योरिटी पर खतरा आता है. 

दरअसल, कई बार ऐसा देखा गया है कि जिन लोगों को आपने अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का एक्सेस के दिया होता है वह व्यक्ति ही  आपकी जानकारी के लॉग-इन आईडी और पासवर्ड किसी और को दे देता है जिसके चलते आपका यूजर एक्सपीरियंस खराब हो सकता है. ऐसे में यदि अगर आपको भी लगता है कि आपका नेटफ्लिक अकाउंट आपके व आपके जानकार के अलावा कोई और चला रहा है तो यह एक खतरा है. 

Twitter पर हेट कंटेंट और फेक न्यूज को लेकर एलन मस्क सख्त, जारी की नई पॉलिसी

कौन चला रहा है अकाउंट

इसके बारे में आपको अगर कुछ पता नहीं है तो आप कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो कर इस बात का पता लगाया जा सकता है कि आपका नेटफ्लिक्स अकाउंट कौन-कौन यूज करहा है. इसके साथ ही आप चोरी से आपका अकाउंट इस्तेमाल कर रहे यूजर को ब्लॉक भी कर सकते हैं. इससे आपकी वॉच हिस्ट्री भी सार्वजनिक हो सकती है.  

कैब बुक, फूड ऑर्डर से लेकर फ्लाइट स्टेटस तक, WhatsApp के इन नंबर्स पर लें पूरी सर्विस

कैसे चेक करें यह अकाउंट का एक्सेस 

इसके लिए सबसे पहले अपने कंप्यूटर पर नेटफ्लिक्स की वेबसाइट को ओपन करें. अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल डालकर अकाउंट में लॉग इन करें. इसके बाद वहां दिए गए प्रोफाइल्स में से एक प्रोफाइल को चुनें. प्रोफाइल में जाने के बाद साइड में दिए गए मेन्यू पर जाएं. अब नीचे दिए गए अकाउंट के ऑप्शन को चुनें. इसके बाद अकाउंट सेटिंग्स में जाएं. इनमे रीसेंट डिवाइस स्ट्रीमिंग एक्टिविटी को चुनें. इसके बाद आपको पता चल जाएगा कि कौन आपके अकाउंट को कहां से लॉगिन कर कर रहा है ऐसे में जिसे आप चाहते हैं उसे एक झटके में ब्लॉक कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement