Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

5 घंटे की चार्जिंग में 90 किमी चलेगा Bajaj Chetak, जानिए कीमत

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है.

Latest News
5 घंटे की चार्जिंग में 90 किमी चलेगा Bajaj Chetak, जानिए कीमत

chetak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बजाज 'चेतक' स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में एंट्री कर चुकी है. हालांकि अब कंपनी धीरे-धीरे पूरे भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहुंच बढ़ा रही है. स्कूटर पहले से ही पुणे और बेंगलुरु आदि शहरों में उपलब्ध है.

हालांकि यह अभी तक कुछ अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में उपलब्ध नहीं है. अब कंपनी ने हाल ही में मुंबई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आधिकारिक लॉन्च जल्द ही कभी भी हो सकता है.

इलेक्ट्रिक स्कूटर आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और तेलंगाना में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग एक्टिव नहीं है. कंपनी ने ग्राहकों को अपनी रुचि दिखाने के लिए वेबसाइट पर विंडो खोल दी है.

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल दो वेरिएंट्स अर्बन और प्रीमियम में उपलब्ध है. इसकी कीमत लगभग 1.50 लाख रुपए है. चेतक के दोनों वेरिएंट 3.8kW मोटर से पावर देते हैं, जो नॉन-रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक में आता है. आधिकारिक दावों के अनुसार, स्कूटर 5 घंटे की चार्जिंग में 90 किलोमीटर तक की रेंज देता है.

कंपनी ने पहले घोषणा की है कि वह 2022 तक 22 भारतीय शहरों में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की योजना बना रही है. इस बीच, कंपनी पोर्टफोलियो में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़ने की भी योजना बना रही है. बजाज ऑटो की ओर से हाल ही में एक नया बैटरी ऑपरेटेड स्कूटर देखा गया है. इसके अलावा, पल्सर निर्माता ने अकुर्दी (पुणे) में एक नए इलेक्ट्रिक वाहन संयंत्र के लिए 300 करोड़ के निवेश की घोषणा की है. इस सुविधा की प्रति वर्ष 5 लाख ईवी की उत्पादन क्षमता होगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement