Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यह E-Cycle है 'खास', 5 रुपये में 25-60 किलोमीटर की दूरी करें तय

स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो ने आधुनिक फीचर्स से लैस अपनी ई-साइकिल बाजार में उतारी है.

यह E-Cycle है 'खास', 5 रुपये में 25-60 किलोमीटर की दूरी करें तय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक वाहन संबंधी स्टार्टअप वान इलेक्ट्रिक मोटो प्राइवेट लिमिटेड (VAAN Electric Moto Pvt. Ltd.) ने ‘अर्बनस्पोर्ट’ (Urban Sport) नाम की इलेक्ट्रिक बाइसिकल बाजार में उतारी है. कौशल विकास और उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कोच्चि में शुक्रवार को डिजिटल तरीके से आयोजित कार्यक्रम के जरिए देश में वान इलेक्ट्रिक मोटो ब्रांड लांच को किया था.

25 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा का स्पीड

वान इलेक्ट्रिक के मुताबिक यह ई-बाइक दो वर्जन  में पेश की गई हैं. इनमें अर्बनस्पोर्ट की कीमत 59,999 रुपये और अर्बनस्पोर्ट प्रो की कीमत 69,999 रुपये रखी गई है. यह वान 25 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम गति और पैडल से चलाने पर 60 किलोमीटर प्रति घंटा का स्पीड देती है. वान का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने के लिए सिर्फ आधी यूनिट बिजली की जरूरत होगी जिसकी कीमत लगभग 4-5 रुपये है. 2.5 किलो वजन के साथ रिप्लेस करने योग्य बैटरी पैक जैसी अतिरिक्त सुविधा प्रदान करेगा और इसे पूरी तरह चार्ज करने के लिए 4 घंटे की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें :  Adani Wilmar IPO में निवेश करने का अच्छा मौका, इस तारीख को ले सकेंगे सब्सक्रिप्शन

इलेक्ट्रिक बाइक्स में कॉम्पैक्ट 6061 एल्युमिनियम यूनिसेक्स फ्रेम 

दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स में कॉम्पैक्ट 6061 एल्युमिनियम यूनिसेक्स फ्रेम, सैडल, रिम्स और हैंडलबार बेनेली बिसिकलेट के जरिए डिजाइन किया गया है. यह इटालियन ब्रांड का ई-बाइक वर्टिकल है. साइकिलें शिमैनो टूरनी 7 स्पीड डिरेलियर गियर सिस्टम, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और स्पिनर यूएसए फ्रंट शॉक्स के साथ आती हैं. वान अर्बनस्पोर्ट ई-बाइक में एक स्मार्ट एलसीडी डिस्प्ले (LCD Display) है जो सभी जरूरी जानकारी प्रदान करता है. इसका इस्तेमाल आगे और पीछे की लाइट को कंट्रोल करने के लिए होगा.

बता दें यह बाइक्स खास कर युवाओं को ध्यान में रख कर बनाई गईं हैं लेकिन अब कंपनी 40 से 55 साल के लोगों के लिए भी बनाने की तैयारी में है. इन बाइक्स की बिक्री कोच्ची से शुरू की जाएगी उसके बाद गोवा, बेंगलुरु, मुंबई और हैदराबाद में बिक्री की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  DNA एक्सप्लेनर: इंडेक्स में इन्वेस्टर्स ने गंवाए 8 लाख करोड़ रुपये, कैसे काम करता है Stock Market

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement