Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर किसको किस रंग का मिलेगा ब्लू टिक, एलन मस्क ने किया ऐलान

Elon Musk ने ऐलान किया कि सरकारी संस्थाओं, कॉरपोरेशन, मशहूर हस्तियों के लिए अलग-अलग रंग का ट्विटर टिक दिया जाएगा. अगले महीने से ये सर्विस शुरू होगी.

Twitter पर किसको किस रंग का मिलेगा ब्लू टिक, एलन मस्क ने किया ऐलान

Twitter पर अलग-अलग रंग का होगा ब्लू टिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक (Blue Tick) सर्विस को फिर से शुरू करने का ऐलान किया है. यह सर्विस 2 दिसंबर से फिर से री-लॉन्चिंग की जाएगी. लेकिन इस बार इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं. ब्लू टिक (चेक मार्क) अब अलग-अलग रंग में नजर आएगा. गौरतलब है कि मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभालने के बाद ब्लू टिक सर्विस को पेड कर दिया था. फिर विवाद बढ़ने के बाद इसे रोकना पड़ा.

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि ट्विटर अपनी प्रीमियम सेवा को अगले सप्ताह से फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है. इस सेवा के तहत ट्विटर पर को अलग-अलग रंगों के टिक की पेशकश की जायेगी. मूल रूप से सरकारी संस्थाओं, कॉरपोरेशन, मशहूर हस्तियों और ट्विटर द्वारा सत्यापित पत्रकारों के नाम से फर्जी खातों को रोकने के लिए ब्लू-टिक दिया जाता था.

मस्क ने कहा कि नई पेशकश के तहत कंपनियों को गोल्ड-टिक, सरकारी खातों को ग्रे और सेवा के लिए भुगतान करने वाले व्यक्ति, चाहे वे कोई हस्ती हों या नहीं उन्हें ‘ब्लू-टिक’ मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह पेशकश शुरू होने से पहले सभी वेरीफाइड अकाउंट्स को प्रमाणित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'सिर्फ एक माफी' और Twitter पर बंद अकाउंट हो जाएंगे बहाल, Elon Musk का ऐलान

मस्क ने 44 अरब डॉलर में खरीदा था Twitter
टेस्ला के मालिक एलन मस्क द्वारा पिछले महीने 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद सोशल मीडिया मंच ट्विटर में नए-नए बदलाव देखनें को मिल रहे हैं. यह पेशकश मस्क के निलंबित खातों को फिर से शुरू करने की घोषणा के एक दिन बाद की गई है.

ये भी पढ़ें- Twitter पर ब्लू ही नहीं कई और रंगों के टिक से होगा वेरिफिकेशन, एलन मस्क ने दिए संकेत  

निलंबित अकाउंट होंगे बहाल
इससे पहले एलन मस्क ने Twitter के सभी निलंबित अकाउंट को सिर्फ एक माफी के बाद फिर से बहाल करने का ऐलान किया था. इसके लिए एलन मस्क ने सर्वे कराया था. जिसमें लोगों से पूछा गया था कि क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए, बशर्ते उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा हो? मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर पर लिखा, 'जनता ने अपनी राय दे दी है. इसलिए अब हम अन्य निलंबित खातों के लिए 'सामान्य माफी' शुरू करेंगे.' यह माफी अगले हफ्ते से शुरू हो रही है. बता दें कि इससे पहले मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के निलंबित ट्विटर अकाउंट को बहाल करने के लिए सर्वे कराया था. इस सर्वे में 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था. Twitter पर ट्रंप की वापसी को लेकर 51.8 प्रतिशत लोगों ने सहमति जताई थी, जबकि 48.2 लोगों ने उनके खिलाफ वोट डाला था. इसके बाद एलन मस्क ने अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से बैन हटा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement