Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Steve Jobs की पुरानी चप्पल हो रही है नीलाम, अब तक लग चुकी है लाखों की बोली

इस चप्पल की बोली 15 हजार डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपये से शुरू हुई. इसके बाद दो बोलियां और लगीं जो 22 हजार और 500 डॉलर की थीं.

Steve Jobs की पुरानी चप्पल हो रही है नीलाम, अब तक लग चुकी है लाखों की बोली
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एप्पल कंपनी के को-फाउंडर स्टीव जॉब्स की सालों पुरानी चप्पल नीलाम की जा रही हैं. स्टीव ब्राउन सूड लेदर की बीरकेनस्टॉक एरिजोना सैंडल पहना करते थे. अब इसी सैंडल को नीलामी करवाने वाली कंपनी जूलियन ने नीलामी के लिए रखा है. इसी वजह से ये पुरानी चप्पल की जोड़ी सुर्खियों में छाई हुई है. कंपनी का दावा है कि स्टीव ने यह चप्पल 70 से 80 के दशक नें पहनी थीं. चप्पलों की नीलामी 11 नवंबर से शुरू हुई और कहा जा रहा है कि 13 नवंबर तक यह नीलामी खत्म हो जाएगी.

इस चप्पल की बोली 15 हजार डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपये से शुरू हुई. इसके बाद दो बोलियां और लगीं जो 22 हजार और 500 डॉलर की थीं. हैरान करने वाली बात है कि लोग स्टीव जॉब्स की पुरानी चप्पल के लिए भी इतनी ऊंची कीमत देने को तैयार हैं. जूलियन ऑक्शन के मुताबिक स्टीव जॉब की सैंडल करीब 60 हजार से 70 हजार रुपये की हैं. वेबसाइट की दी गई जानकारी के मुताबिक जब स्टीव जॉब ने ये चप्पल पहननी छोड़ दी तो उनके होम मैनेजर मार्क शेफ  ने इन्हें संभाल कर रखा.

यह भी पढ़ें: Funny Video: खड़ी बाइक में टक्कर मार लड़के से ही लड़ने लगी लड़की, वीडियो देख छूट जाएगी हंसी

नीलामी करवा रही कंपनी का कहना है कि स्टीव जॉब्स ने इन चप्पलों को कई अहम मौकों पर पहना था. वेबसाइट पर लिखा है कि साल 1976 में उन्होंने ऐप्पल के को-फाउंडर स्टीव वोज्नियाक के साथ लॉस अल्टोस गैरेज में एप्पल कंप्यूटर की शुरुआत के दौरान भी इस सैंडल को पहना था.

यह भी पढ़ें: बच्चे के ट्रेन की अपर बर्थ से नीचे उतरने की टेक्निक वायरल, वीडियो देख यूजर्स बोले - कमाल का बच्चा

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement