Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bill Gates ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना रिज्यूमे, सोशल मीडिया पर ऐसा मिला रिएक्शन

यह रिज्यूमे उस समय का है जब विलियम हेनरी गेट्स III, हार्वर्ड कॉलेज में अपने फर्स्ट ईयर में थे. विलियम हेनरी गेट्स III को ही आज दुनिया बिल गेट्स के नाम से जानती है.

Bill Gates ने शेयर किया अपना 48 साल पुराना रिज्यूमे, सोशल मीडिया पर ऐसा मिला रिएक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नौकरी पाने के लिए रिज्यूमे कितना मायने रखता है यह बात तो हम सभी जानते हैं. जब आप किसी नई जगह नौकरी के लिए अप्लाई करते हैं तो सबसे पहले आपका रिज्यूमे (CV) ही मांगा जाता है. यही वजह है कि लोग अक्सर सही रिज्यूमे बनाने के लिए मेहनत करते हैं ताकि उन्हें अपने सपनों का करियर मिल सके. अब इन दिनों ऐसा ही एक रिज्युमे खबरों में छाया हुआ है. यह रिज्युमे है दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) का. दरअसल, हाल ही में बिल गेट्स ने अपना 48 साल पुराना रिज्युमे शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है मेरे बायोडाटा के मुकाबले आपका ज्यादा बेहतर दिखता होगा.

अरबपति ने कहा, 'चाहे आप हाल ही में ग्रेजुएट हों या कॉलेज छोड़ने वाले हों, मुझे यकीन है कि आपका रिज्युमे मेरे 48 साल पुराने रिज्युमे की तुलना में बहुत बेहतर दिखता होगा.'

यह भी पढ़ें- Neeraj Chopra ने छुए बुजुर्ग फैन के पैर, वीडियो देख लोग बोले-नहीं बदला हमारा चैम्पियन  

कैसा है गेट्स का रिज्युमे?
बता दें कि यह रिज्यूमे उस समय का है जब विलियम हेनरी गेट्स III, हार्वर्ड कॉलेज में अपने फर्स्ट ईयर में थे. विलियम हेनरी गेट्स III को ही आज दुनिया बिल गेट्स के नाम से जानती है. बिल गेट्स ने अपने रिज्यूमे में मेंशन किया है कि उन्होंने ऑपरेटिंग सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस मैनेजमेंट, कंपाइलर कंस्ट्रक्शन और कंप्यूटर ग्राफिक्स जैसे कोर्स किए हैं. इसके अलावा उन्हें FORTRAN, COBOL, ALGOL, BASIC, आदि जैसी सभी प्रमुख प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेस में अनुभव है. उन्होंने 1973 में टीआरडब्ल्यू सिस्टम्स ग्रुप के साथ सिस्टम प्रोग्रामर के रूप में अपने अनुभव का भी जिक्र किया है. 

यहां देखें गेट्स का रिज्युमे-

रिज्यूमे को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि 48 साल पुराना होने के बाद भी यह एकदम परफेक्ट है. तो वहीं, कई यूजर्स ने उन्हें इसे शेयर करने के लिए धन्यवाद भी कहा. लोगों का कहना है कि अब वो भी अपना रिज्यूमे इसी तरह बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- Viral Video: गजब का बैलेंस, साइकिल चलाते हुए सिर पर सीधा रखा था सूटकेस

Dogs Suicide Bridge: स्कॉटलैंड के इस रहस्यमयी पुल से कूदकर आत्महत्या कर लेते हैं कुत्ते 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement