Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जिंदा मां का कर दिया अंतिम संस्कार, महिला की हरकत पर सिर पीटने लगे लोग

Viral News: महिला का कहना है कि वह यह दिखाना चाहती थी कि वो अपनी मां से कितना प्यार करती है. महिला जिंदा इंसान के अंतिम संस्कार का बिजनेस भी करना चाहती है.

जिंदा मां का कर दिया अंतिम संस्कार, महिला की हरकत पर सिर पीटने लगे लोग

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मरने के बाद अंतिम संस्कार एक अहम प्रक्रिया होती है लेकिन क्या आपने सुना है कि कभी किसी जिंदा व्यक्ति का अंतिम संस्कार हुआ हो. ब्रिटेन में यह काम एक महिला ने कर दिया है. उसने अपनी 85 वर्ष की स्वस्थ मां का अंतिम संस्कार कर दिया. इसमें सभी रीति रिवाज फॉलो किए गए. इस दौरान सर्विस के बाद रीडिंग और प्रेयर भी हुई लेकिन महिला ने ऐसा क्यों किया? यदि इसका कारण आपको पता चलेगा तो आप भी सिर पीटने लगेंगे. 

दरअसल, इस महिला का नाम ऐन-मैरी वोगंसन है जिनकी उम्र 56 साल के करीब है. उन्होंने हाल में ही अपने करीबी दोस्त को खो दिया था. तब ऐन को एहसास हुआ कि उनकी 85 साल की मां मिले मिलार्ड भी हमेशा उनके साथ नहीं रहेंगी. ऐसे में उन्होंने अपनी मां को अपना प्यार दिखाने के लिए कुछ अजीब काम कर डाला.

यह भी पढ़ें- 3 मर्दों से महिला को हुए 5 बच्चे, ताने मारते हैं लोग, सोशल मीडिया पर शेयर की कहानी

क्यों किया जिंदा मम्मी का अंतिम संस्कार

इस मामले में मिरर यूके ने एक रिपोर्ट पब्लिश की जिसके मुताबिक महिला यह चाहती थी कि उनकी मां जीते जी ये जान सकें कि वो उनसे कितना प्यार करती हैं. ऐन ने अपना प्यार दिखाने के लिए अपनी मां के ही अंतिम संस्कार कर दिया. ऐन के परिवार में उनके 62 साल के पति मार्क फुरलोग और दो बच्चे हैं. 

महिला की फैमिली ने कहा है कि हमने अपने परिवार के साथ इतना वक्त नहीं बिताया कि उन्हें ठीक से जान सकें. ये दिन मां के सेलिब्रेशन के लिए था. ऐन ने कहा कि उन्हें पता है कि एक समय ऐसा आएगा कि जब उनकी मां उनके साथ नहीं होंगी और वो सुन नहीं पाएंगी कि हम उन्हें कितना प्यार करते हैं. इसीलिए उन्होंने उनके जीवित रहते अंतिम संस्कार करने का आइडिया निकाला.

यह भी पढ़ें- कभी देखा है घर की छत पर टहलता हुआ सांड, इस अजीबोगरीब तस्वीर ने घुमा के रख दिया है लोगों का सिर

जिंदा लोगों के अंतिम संस्कार का खोलना है बिजनेस

अपनी जिंदा मां का अंतिम संस्कार करने वाली ऐन ने कहा है कि वह जीवित लोगों के अंतिम संस्कार वाले इवेंट का बिजनेस भी शुरू करना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें ये आइडिया जनवरी 2023 में अपने दोस्त के अंतिम संस्कार के बाद आया था. ऐन ने बताया कि उन्होंने क्रिसमस से पहले एक दोस्त को खोया है जो कि कैंसर की बीमारी से पीड़ित था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement