Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं शाहजमान खान, जिनकी आवाज लोगों को दिला रही नुसरत फतेह अली खान की याद, देखें Viral Video

Viral Video: पाकिस्तानी सूफी गायक और कव्वाल नुसरत फतेह अली खान को शायद ही कोई संगीत प्रेमी भूला होगा. शाहजमान उनके पोते और मशहूर बॉलावुड गायक राहत फतेह अली खान के बेटे हैं.

कौन हैं शाहजमान खान, जिनकी आवाज लोगों को दिला रही नुसरत फतेह अली खान की याद, देखें Viral Video

Shahzaman Fateh Ali Khan राहत फतेह अली खान के बेटे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Who is Rahat Fateh Ali Khan Son- पाकिस्तानी गायकों का बॉलीवुड म्यूजिक से नाता बेहद पुराना है. कई गायक ऐसे हैं, जिन्होंने हमेशा के लिए भारतीय संगीत प्रेमियों के दिल पर अपनी छाप छोड़ रखी है. ऐसे ही गायक पाकिस्तानी सूफी संगीत के लीजेंड नुसरत फतेह अली खान थे, जिनकी परंपरा को बॉलीवुड में अब भी उनके भतीजे राहत फतेह अली खान आगे बढ़ा रहे हैं. अब इस खान परिवार की एक और आवाज सामने आ गई है, जिसकी मधुरता और गायकी के अंदाज से लोग नुसरत फतेह अली खान को याद कर रहे हैं. खान परिवार की यह नई आवाज है शाहजमान फतेह अली खान (Shahzaman Fateh Ali Khan) की, जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

राहत फतेह अली खान के साथ है वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 30 मई को अमेरिका में हुए एक म्यूजिक कंसर्ट का है. इस वीडियो में शाहजमान  नुसरत फतेह अली खान (Nusrat Fateh Ali Khan) का ही एक गाना सुना रहे हैं, जिसे सुनकर म्यूजिक लवर्स को नुसरत फतेह अली खान की याद आ रही है. वीडियो में नुसरत के भतीजे और शाहजमान के पिता राहत फतेह अली खान (Rahat Fateh Ali Khan) भी मंच पर ही बैठे हुए हैं, जो शाहजमान का गाना सुनकर झूम रहे हैं. यह कंसर्ट राहत फतेह अली खान का ही था. शाहजमान ने नुसरत फतेह अली खान के 'किन्ना सोणा तैन्नू रब ने बणाया' गाने को इतने शानदार अंदाज में गाया है कि कव्वाली लवर्स को उनकी आवाज के टोन और पिच में उनके दादा लीजेंडरी नुसरत फतेह अली खान ही सुनाई दे रहे हैं. यह वीडियो इसके बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर म्यूजिक लवर्स के बीच जमकर शेयर हो रहा है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Satya Vyas (@satya__vyas)

शाहजमान के बारे में जानें पूरी बात

राहत फतेह अली खान को बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री में एक लीजेंड के तौर पर जाना जाता है. उनके गाए हुए सैकड़ों गाने जबरदस्द हिट हैं. शाहजमान उन्हीं के बेटे हैं, जिनकी आवाज में अपने पिता राहत और दादा नुसरत की तरह ही पाकिस्तानी सूफी संगीत का खास अंदाज है. शाहजमान पहली बार अप्रैल में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अप्रैल में दुबई में आयोजित मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की बर्थडे पार्टी में परफॉर्मेंस दी थी. हालांकि शाहजमान इससे पहले भी कई बार अपने पिता के साथ पूरी दुनिया में लाइव शोज के दौरान दिखाई देते रहे हैं और छोटी-छोटी परफॉर्मेंस भी देते रहे हैं. 

अपने पिता को बेहद मानते हैं शाहजमान

शाहजमान अपने पिता राहत फतेह अली खान को बेहत मानते हैं. उन्होंने मई की शुरुआत में एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए राहत की बेहत तारीफ की थी. उन्होंने लिखा था कि वह कितने गजब के पिता हैं. मुझे अपनी सीट लेने दी, क्योंकि वह मेरी सीट पर बैठ गए थे. यह जानते हुए भी कि मुझे अभी यह सीट (अपनी पिता की कुर्सी) हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करनी हैं, लेकिन कितनी शिद्दत से वे मुझे इस सीट पर देखना चाहते हैं. मैं कितना सौभाग्यशाली हूं कि मेरे पास मेरे पिता जैसा बाप और उस्ताद है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement