Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine के बाद चीन-ताइवान का झगड़ा सुलझाने का ऑफर दे रहे एलन मस्क, जानिए क्या है प्लान

China Taiwan Elon Musk: एलन मस्क ने कहा है कि अगर उनकी बात मान ली जाए तो चीन और ताइवान के बीच चल रहा विवाद आसानी से खत्म हो सकता है.

Russia-Ukraine के बाद चीन-ताइवान का झगड़ा सुलझाने का ऑफर दे रहे एलन मस्क, जानिए क्या है प्लान

एलन मस्क 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया के मशहूर कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) हमेशा अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने चीन और ताइवान का झगड़ा (China Taiwan Clash) सुलझाने का फॉर्म्यूला देने की पेशकश की है. इससे पहले, उन्होंने रूस और यूक्रेन के युद्ध को खत्म करवाने के लिए भी एक प्लान बताया था. एलन मस्क ने कहा है कि चीन और ताइवान के बीच झगड़ा खत्म करने के लिए, ताइवान का कुछ हिस्सा चीन को सौंप देना चाहिए. एलन मस्क का कहना है कि इससे हो सकता है कि सब खुश न हों लेकिन झगड़ा ज़रूर खत्म हो जाएगा.

एक इंटरव्यू में एलन मस्क ने कहा है, 'मेरी सलाह यह है कि ताइवान एक स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव जोन बनाए. यह क्षेत्र सबके लिए फायदेमंद होगा. हालांकि, सभी इससे खुश नहीं होंगे.' आपको बता दें कि एलन मस्क की कंपनी टेस्ला, चीन की राजधानी शंघाई में एक बड़ी फैक्ट्री चलाती है. दरअसल, चीन ताइवान को अपना एक राज्य मानता है और ताइवान खुद को अलग देश कहता है. सारा झगड़ा इसी बात का है.

यह भी पढ़ें- भारत ने अमेरिकी राजदूत के PoK दौरे पर उठाए सवाल

चीन के पक्ष में दिख रहे हैं एलन मस्क
एलन मस्क ने आगे कहा, 'मेरा मानना है कि इस तरह का प्लान संभव है. वे एक ऐसा समझौता कर सकते हैं जो हॉन्ग कॉन्ग की तुलना में ज्यादा बेहत होगा.' एलन मस्क ने कहा कि उन्होंने चीन को भरोसा दिलाया है कि वह अपनी कंपनी SpaceX की ओर से चलाए गए स्टारलिंक प्रोजेक्ट का इंटरनेट चीन में नहीं शुरू करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Ales Bialiatski कौन हैं? क्यों मिला नोबेल शांति पुरस्कार? जानिए पूरी वजह

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क का कहना है कि चीन और ताइवान के झगड़े से न सिर्फ़ टेस्ला को नुकसान होगा, बल्कि Apple के साथ-साथ तमाम अन्य कंपनियों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. इससे पहले, एलन मस्क ने रूस-यूक्रेन का युद्ध खत्म करवाने के लिए लिए कहा था कि क्रीमिया अब पूरी तरह से रूस का हो चुका है और वहां संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह करवाकर फैसला करना चाहिए.

एलन मस्क ने रूस-यूक्रेन के युद्ध पर एक ट्विटर पोल भी करवाया था. इस पोल को लेकर उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी एलन मस्क की आलोचना की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement