Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan के चुनाव लड़ने पर बैन, अब हत्या की कोशिश का केस, बुरे फंस गए 'कप्तान'!

Imran Khan Latest News: इमरान खान को पांच साल के लिए अयोग्य करार दिया गया है. अब उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का एक मुकदमा भी दर्ज किया गया है.

Imran Khan के चुनाव लड़ने पर बैन, अब हत्या की कोशिश का केस, बुरे फंस गए 'कप्तान'!

इमरान खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें हर दिन बढ़ती जा रही हैं. सत्ता में वापसी की कोशिशों में लगे इमरान खान को अयोग्य करार दिया गया है और कहा गया है कि वह पांच साल तक किसी सरकारी पद पर नहीं रह सकते. इसका मतलब है कि अब वह पांच सालों तक चुनाव नहीं लड़ सकते. अब इमरान खान के खिलाफ हत्या के प्रयास का एक केस दर्ज किया गया है. यह केस पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PMLN) के नेता मोहसिन शाहनवाज रांझा की शिकायत पर दर्ज किया गया है. ऐसे में हो सकता है कि इमरान खान को गिरफ्तार भी कर लिया जाए.

अयोग्यता के फैसले के खिलाफ इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. दरअसल, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने विदेशी नेताओं से मिले गिफ्ट को बेचने से हुई आय को छिपाने से जुड़े तोशाखाना मामले में इमरान खान को पांच साल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है. इस फैसले के साथ ही इमरान खान की संसद सदस्यता भी खारिज हो गई है. इमरान खान ने इस फैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी है.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन से निकलने के लिए भारतीय दूतावास ने बताए 5 रास्ते, जारी की विशेष एडवाइजरी

'चुनाव आयोग में गवाही दी इसलिए हुआ हमला'
अब पीएमएल-एन नेता मोहसिन शाहनवाज रांझा ने अपनी एफआईआर में कहा है कि तोशाखाना मामले में वह आयोग के सामने पेश हुए थे, इसी वजह से उन पर हमला किया गया. उनका आरोप है कि चुनाव आयोग से बाहर जाते ही पीटीआई नेताओं के इशारे पर उनकी हत्या करने की कोशिश की गई. रांझा के मुताबिक, उनकी कार पर हमला किया गया और शीशे तोड़कर अंदर घुसने की कोशिश की गई.

दूसरी तरफ इमरान खान ने कहा है कि वह नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में मध्यावधि चुनाव की घोषणा करने के लिए दबाव बनाने को लेकर अगले सप्ताह अपने विरोध प्रदर्शन की तारीख का ऐलान करेंगे. इमरान खान ने सांसद आजम स्वाति के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की. आजम स्वाति को आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ उनके विवादास्पद ट्वीट के मामले में एक स्थानीय अदालत ने जमानत दी है.

यह भी पढ़ें- FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर हुआ पाकिस्तान, क्या सच में खत्म हो गया आतंकवाद?  

इमरान खान ने कहा, 'मैं गुरुवार या शुक्रवार को लॉन्ग मार्च की तारीख की घोषणा करूंगा.' उन्होंने यह भी पुष्टि की कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ संघीय सरकार के साथ बातचीत कर रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह किसी सार्थक परिणाम की उम्मीद नहीं कर रहे. खान ने कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार हाल में संपन्न उपचुनावों में हार के बाद आम चुनाव कराने से डर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement