Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan में तालिबानी सरकार Pakistan को नहीं आ रही है रास, आपसी दोस्ती में बताया रोड़ा

तालिबान का दावा है कि पाकिस्तान वाशिंगटन से लाखों डॉलर हासिल कर रहा है, ताकि अमेरिकी ड्रोन अफगानिस्तान पर उड़ाने में सक्षम हो सके.

Afghanistan में तालिबानी सरकार Pakistan को नहीं आ रही है रास, आपसी दोस्ती में बताया रोड़ा

shehbaz sharif

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार के एक अधिकारी के बयान को आपसी दोस्ती के खिलाफ बताया है. यही नहीं, पाक ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए अंतरिम अधिकारियों की जरूरत पर जोर दिया. तालिबान के उप विदेश मंत्री शेर अब्बास स्टानिकजई के बयान के संबंध में एक सवाल के जवाब में शुक्रवार को साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में विदेश कार्यालय (एफओ) के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार ने अपने विचार जाहिर किए.

तालिबान की ओर से स्टैनिकजई ने 27 सितंबर को दावा किया कि इस्लामाबाद वाशिंगटन से लाखों डॉलर प्राप्त कर रहा है, ताकि अमेरिकी ड्रोन अफगानिस्तान पर उड़ानें संचालित कर सकें.

ये भी पढ़ें - रूस की पकड़ हो रही कमजोर, नक्शे में देखिए कैसे हारकर भी जीत रहा है यूक्रेन

उन्होंने कहा, "हम इसे कब तक बर्दाश्त कर सकते हैं? अगर हम इसके खिलाफ उठ खड़े हुए तो हमें कोई नहीं रोक पाएगा." एफओ प्रवक्ता ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है. हम ऐसे बयानों को अपने दो भाई देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंधों की भावना के खिलाफ मानते हैं."

उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान शांति को सुगम बनाने में पाकिस्तान की भूमिका, और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के हमारे प्रयासों को अच्छी तरह से जानता है, और उन्हें व्यापक रूप से स्वीकार करता है."

ये भी पढ़ें - भारत ने Pakistan पर कर दी 'डिजिटल स्ट्राइक', बंद कर दिया Twitter अकाउंट

उन्होंने आगे कहा, "सकारात्मक जुड़ाव की सफलता के लिए यह महत्वपूर्ण है कि अंतरिम अफगान अधिकारी अंतरराष्ट्रीय अपेक्षाओं और चिंताओं को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं." एफओ प्रवक्ता ने कहा, "अपनी ओर से पाकिस्तान दोनों देशों और व्यापक क्षेत्र की शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए अफगानिस्तान के साथ सकारात्मक जुड़ाव जारी रखेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement