Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

निजी जिंदगी में ऐसे हैं रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin, इन महिलाओं से जुड़ चुका है नाम

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का विवादों से बड़ा गहरा नाता रहा है. एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ब्लू प्रिंट को चुराने का आरोप लग चुका है.

Latest News
निजी जिंदगी में ऐसे हैं रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin, इन महिलाओं से जुड़ चुका है नाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का विवादों से बड़ा गहरा नाता रहा है. कुछ महीने पहले उनपर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार की गई एस्ट्राजेनेका वैक्सीन (AstraZeneca Vaccine) का ब्लू प्रिंट चुराने का आरोप लगाया गया था. यह दावा किया गया था कि इसी फॉर्मूले से रूस ने अपनी स्पुतनिक वी वैक्सीन (Sputnik) बनाई है. अतीत में भी उनका नाम विवादों से जुड़ता रहा है. उनका नाम अक्सर किसी न किसी महिला से जुड़ता रहा है और वे विवादों में बने रहे. पुतिन इस समय यूक्रेन पर हमले को लेकर अमेरिका जैसी महाशक्ति से भी टकराने को तैयार दिख रहे हैं.

700 करोड़ रुपये की मालकिन से भी पुतिन का नाम जुड़ा

रूसी मीडिया ने पिछले साल अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि पुतिन का 45 वर्षीय एक महिला सफाईकर्मी से संबंध था. दिलचस्प बात यह है कि यह महिला अब 700 करोड़ रुपये से ज्यादा संपत्ति की मालकिन हो चुकी है. इस रिपोर्ट में 69 साल के हो चुके पुतिन के स्वेतलाना क्रिवोनोगिख से 17 साल की एक बेटी होने का भी दावा किया गया था. इस लड़की का नाम एलिजावेटा है और उसे लोग लुइजा के नाम से भी जानते हैं. एलिजावेटा की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब होती रही है. हालांकि इस आरोप को पुतिन के प्रवक्ता ने खारिज कर दिया था.

पुतिन की गर्लफ्रेंड का नाम इस विवाद से जुड़ा 

हाल ही में पैंडोरा पेपर्स लीक मामले में पुतिन की गर्लफ्रेंड स्वेतलाना का नाम भी सामने आया है. उनका नाम गुप्त वित्तीय लेन-देन की जानकारी देने वाले दस्तावेजों में शामिल है. यह दावा है कि पुतिन की प्रेमिका 100 मिलियन डॉलर संपत्ति की मालकिन हैं. 

अलीना से भी डेट कर चुके हैं पुतिन 

राष्ट्रपति पुतिन के संबंध विश्व चैंपियन रहीं जिम्नास्ट अलीना से भी रहे. 37 साल की खूबसूरत हसीना अलीना से पुतिन की डेटिंग की बात भी मीडिया की सुर्खियां बन चुकी हैं. अलीना ने विश्व स्तरीय चैंपियनशिप में दो बार गोल्‍ड मेडल जीते हैं. जिम्नास्ट से संन्यास लेने के बाद वह राजनीति में आईं और पुतिन के सहयोग से यूनाइटेड रसिया पार्टी से सांसद बनीं.

ल्यूडमीला और पुतिन ताजमहल देखने भी गए थे

विवादों में बने रहने वाले रूस के राष्ट्रपति अपनी निजी जिंदगी की प्राइवेसी में यकीन रखते हैं. पुतिन ने 1983 में ल्यूडमीला पुतिना से शादी रचाई थी. ल्यूडमीला से उनकी मारिया और येकातेरीना नाम की दो बेटियां हैं. साल 2014 में व्लादिमीर और ल्यूडमीला अलग हो गए थे. ल्यूडमीला ने रूस की प्रथम महिला के बतौर कई विदेशी दौरे कर चुकी हैं. इसके बावजूद वह मीडिया की सुर्खियों से दूर ही रहना चाहती हैं. वह साल 2004 में राष्ट्रपति पुतिन के साथ भारत दौरे पर भी आई थीं और दोनों आगरा स्थित ताजमहल देखने भी गए थे.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement