Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US News: अमेरिका में गरीबी के कारण भारतीय मूल के बिजनेसमैन की फैमिली संंग सुसाइड, अरबपति से हो गए थे दिवालिया

World News in Hindi: बोस्टन यूनिवर्सिटी के एल्युमिनी राकेश कमल अमेरिका में एजुकेशन सिस्टम्स कंपनी चला रहा थे, जिसका दिवालिया निकल गया है. राकेश का परिवार आर्थिक संकट से गुजर रहा था.

Latest News
US News: अमेरिका में गरीबी के कारण भार��तीय मूल के बिजनेसमैन की फैमिली संंग सुसाइड, अरबपति से हो गए थे दिवालिया

Rakesh Kamal और उनकी पत्नी की एजुटेक कंपनी का दिवालिया निकल गया था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Us News- अमेरिका में एक भारतीय मूल का बिजनेसमैन, उसकी पत्नी और बेटी को उनके बेहद पॉश बंगले में मृत पाया गया है. अमेरिका के सबसे पॉश इलाकों से एक मैसाचुसेट्स में रहने वाले इस बिजनेसमैन परिवार के गरीबी के कारण आत्महत्या करने का संदेह अधिकारियों ने जताया है. नॉरफॉल्क डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी (DA) माइकल मौरिसी ने बताया कि राकेश कमल (57), उनकी पत्नी टीना (54) और बेटी अरियाना (18) के शव गुरुवार शाम को उनके घर पर पाए गए. प्राथमिक छानबीन में तीनों की मौत का कारण जानलेवा घरेलू हिंसा माना गया है और इसमें किसी बाहरी व्यक्ति का हाथ होने के सबूत नहीं मिले हैं. इसके आधार पर तीनों के आत्महत्या करने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि कमल परिवार पिछले कुछ समय से भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहा था. भारत के रहने वाले कमल और उनके परिवार ने अमेरिका की टेक इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई थी. वे एक एजुकेशन सिस्टम्स कंपनी एडुनोवा चला रहे थे. यह कंपनी अब बंद हो चुकी है.

अरबपति से दिवालिया तक पहुंच गया था कमल परिवार

बोस्टन यूनिवर्सिटी के एल्युमिनी राकेश कमल ने MIT स्लोआन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और स्टेनफर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी. राकेश ने एजुकेशन कंसल्टिंग में एक बेहतरीन करियर बनाने के बाद साल 2016 में अपनी पत्नी के साथ मिलकर एड-टेक कंपनी लॉन्च की थी. बोस्टन ग्लोब न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कंपनी एडुनोवा मिडिल स्कूल, हाई स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के ग्रेड्स अपने डिजाइन किए 'स्टूडेंट सक्सेस सिस्टम' के जरिये सुधारने की मार्केटिंग करती थी. कंपनी ने शुरुआत में बेहतरीन परफॉर्मेंस दिखाई थी, जिसकी बदौलत कमल ने 2019 में 11 बेडरूम वाला 19,000 वर्गफीट का एस्टेट खरीदा था, जिसकी कीमत स्टेट रिकॉर्ड्स के मुताबिक, करीब 40 लाख डॉलर है. लेकिन दिसंबर 2021 में यह कंपनी अचानक भंग कर दी गई, जिसके चलते कमल दंपती के आर्थिक संकट की शुरुआ हो गई थी. इसके चलते कमल परिवार अरबपति से दिवालिया होने के कगार पर पहुंच चुका था.

30 लाख डॉलर में बेचना पड़ा एस्टेट

रिक और टीना के नाम से मशहूर कमल दंपती को करीब एक साल पहले अपना एस्टेट भी घाटे में बेचना पड़ा था. इसे मैसाचुसेट्स बेस्ड विल्सनडेल एसोसिएट्स एलएलसी ने 30 लाख डॉलर में खरीदा था, जबकि उस समय इसकी अनुमानित कीमत करीब 54.5 लाख डॉलर थी. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के अलावा दिल्ली यूनिवर्सिटी की भी एल्युमिनी रहीं टीना कमल ने सितंबर 2022 में खुद को दिवालिया घोषित करने का आवेदन दिया था. इसके बाद ही इस दंपती का फाइनेंशियल संकट सही तौर पर सबके सामने आया था.

गुरुवार को क्या हुआ है

पुलिस को गुरुवार शाम 7.24 बजे कमल दंपती के एक जानकार ने फोन करके उनकी मौत की सूचना दी थी. जानकार का कहना है कि कई दिन से कमल दंपती की आवाज नहीं सुनाई देने पर वह उनका हालचाल जानने के लिए उनके घर आया था. इस समय बंगले में कमल परिवार के तीन सदस्य ही रह रहे थे. अधिकारियों का कहना है कि जिस इलाके में उनका बंगला है, वो राज्य के सबसे अमीर इलाकों में से एक है और बेहद सुरक्षित स्थान माना जाता है. जब पुलिस सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची तो उसे अंदर राकेश, टीना और अरियाना के शव मिले. नॉरफॉल्क डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी का कहना है कि यह सुसाइड या हत्या है, इसका फैसला मेडिकल परीक्षण की रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा, लेकिन राकेश कमल के शरीर के पास बंदूक मिली है, जिसकी गोली से तीनों की मौत होने का शक अधिकारियों ने जताया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement