Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या चीन फिर रच रहा कोई साजिश? अब कर रहा यह 'गंदा काम'

China भारत से कितना डरा हुआ है इसका अंदाज इसकी कथनी और करनी में अंतर देख कर लगाया जा सकता है. लेकिन भारत भी उसकी तरफ से संभव हर खतरे के लिए तैयार है.

क्या चीन फिर रच रहा कोई साजिश? अब कर रहा यह 'गंदा काम'

Representational Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन भले ही भारत के साथ शांति की बातें करतो हो लेकिन उसकी हरकतें ठीक उलट नजर आती हैं. अब भारतीय थलसेना की पूर्वी कमान के प्रमुख ने सोमवार को बताया कि चीन की 'पीपुल्स लिबरेशन आर्मी' (PLA) अरुणाचल प्रदेश के पास लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुनियादी ढांचे संबंधी क्षमता बढ़ा रही है.

पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कलिता ने साथ ही कहा कि भारतीय पक्ष भी सीमा के पास हर प्रकार की संभावित स्थिति से निपटने की तैयारी के तहत अपने बुनियादी ढांचे को लगातार उन्नत कर रहा है.

पढ़ें- Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज क्या हुआ? तस्वीरों में देखिए वाराणसी का हाल

उन्होंने गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "तिब्बत क्षेत्र में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के उस पार बुनियादी ढांचे के विकास संबंधी काफी काम हो रहा है. दूसरा पक्ष अपने सड़क, रेल और हवाई संपर्क साधनों का लगातार अपग्रेड कर रहा है, ताकि वे किसी भी स्थिति में प्रतिक्रिया देने या अपने बलों को लाने-ले जाने के लिए बेहतर स्थिति में हों."

पढ़ें- Gyanvapi Survey पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- 'ज्ञानवापी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी'
 
आर पी कलिता ने कहा कि चीनी प्राधिकारियों ने LAC के पास सीमावर्ती गांव विकसित किए हैं, ताकि उनका इस्तेमाल इन दोनों लक्ष्यों को पूरा करने के लिए किया जा सके. उन्होंने कहा, "हम हालात पर लगातार नजर रख रहे हैं. हम भी हमारे बुनियादी ढांचे और क्षमताओं के साथ-साथ हालात से निपटने के लिए तंत्र को अपग्रेड कर रहे हैं. इनसे हम मजबूत स्थिति में आ गए हैं."

पढ़ें- Heat Island: क्या होते हैं अर्बन हीट आईलैंड, क्या है इनका बढ़ती गर्मी से कनेक्शन?

भारतीय थलसेना के कमांडर ने स्वीकार किया कि सीमावर्ती स्थलों पर क्षमताओं और बुनियादी ढांचे को विकसित करने में दुर्गम स्थल और खराब मौसम सबसे बड़ी चुनौती हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना "उच्च स्तर की अभियानगत तैयारियों" के साथ पूरी तरह तैयार है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement