Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ladakh: श्योक नदी में गिरा भारतीय सेना का वाहन, 7 सैनिकों की मौत, 19 गंभीर रूप से घायल

Ladakh के Turtuk सेक्टर में भारतीय सेना का एक वाहन सड़क से फिसलकर स्योक नदी में गिर गया है. इस हादसे में 7 सैनिकों की मौत हो गई है.

Ladakh: श्योक नदी में गिरा भारतीय सेना का वाहन, 7 सैनिकों की मौत, 19 गंभीर रूप से घायल

Ladakh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लद्दाख के Turtuk सेक्टर में एक सड़क दुर्घटना में भारतीय सेना के 7 जवानों की मौत हो गई है. न्यूज एजेंसी ANI ने सेना के सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि तर्तुक सेक्टर में एक वाहन दुर्घटना में अब तक भारतीय सेना के 7 जवानों ने जान गंवा दी है जबकि 19 जवान गंभीर रूप से घायल हैं. इन सभी को एयरलिफ्ट कर पंचकूला के चंडी मंदिर कमांड अस्पताल लाया गया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा सुबह 9 बजे के आसपास उस समय हुआ जब 26 भारतीय सैनिकों की एक टुकड़ी परतापुर स्थित एक ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब सेक्टर में एक फॉरवर्ड लोकेशन पर जा रही थी. तभी उनका वाहन फिसलकर श्योक नदी में गिर गया.

इस हादसे में अभी तक 7 जवानों की मौत की खबर है. रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया जा चुका है. सूत्रों ने बताया कि सेना की तरफ से घायलों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं. जिन जवानों की हालत गंभीर है, उन्हें हवाई मार्ग के जरिए चंडी मंदिर कमांड अस्पताल में शिफ्ट किया है. 

पढ़ें- क्या China ने पैंगोंग सो पर बना दिया दूसरा पुल? विदेश मंत्रालय ने कही यह बात

लद्दाख क्षेत्र (Ladakh) की जानकारी रखने वाले एक्सपर्ट्स के अनुसार, जिस इलाके में यह एक्सिडेंट हुआ है, वह इलाका बहुत कठिन है. इस रास्ते के साथ में श्योक नदी चलती है. श्योक नदी की रफ्तार बहुत तेज रहती है, जिस वजह  से रेस्क्यू ऑपरेशन काफी मुश्किल रहता है. जानकारों की मानें तो जिस जगह पर हादसा हुआ है वहां सड़क से श्योक नदी करीब 50 से 60 फीट नीचे हैं.

शाम को भारतीय सेना की तरफ से सड़क हादसे में जान गंवाने वाले सैनिकों ने नाम जारी किए गए. इनमें सूबेदार शिंदे विजय राव सरजेराव, नायब उप गुरुदयाल साहू, एल / हवलदार एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी, रामानुज कुमार और लांस नायक बप्पादित्य खुटिया के नाम शामिल हैं.

पढ़ें- India vs China: मानने को राजी नहीं चीन, LAC के पास बसा रहा है गांव, भारत भी बढ़ा रहा ताकत

पीएम मोदी ने जताया दुख
लद्दाख में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने दुख जताया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे. प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों से संबंधित दुखद हादसे के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. अपनी जान गंवाने वाले जवानों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं." कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कहा, "लद्दाख में सड़क हादसे में 7 जवानों की शहादत की खबर बहुत ही पीड़ादायक है. शहीद जवानों को मेरी भावपूर्ण श्रद्धांजलि. मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि इस कठिन समय में शोकाकुल परिवारों को कष्ट सहने का साहस दें एवं सभी घायल जवानों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले."

 देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement