Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 28 January 2024: मकर, मीन समेत इन राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal:आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Latest News
Rashifal 28 January 2024: मकर, मीन समेत इन राशियों के लिए मुश्किल भरा रहेगा आज का दिन, पढ़ें अपना राशिफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 28 जनवरी 2024, रविवार का दिन (28 January) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का (Today Horoscope) का दिन कैसा रहेगा.

🌹मेष राशि
उपाय- ॐ श्री गणधीपतये नमः

आज कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. नई योजना बनेगी. तत्काल लाभ नहीं मिलेगा. आपकी वैचारिक स्थिति प्रखर रहेगी सार्वजनिक कार्यो में सम्मानित होंगे आपकी छवि भी बुद्धिमानो जैसी बनेगी. परन्तु आर्थिक रूप से इसका लाभ नहीं ले पाएंगे. कार्य व्यवसाय मंदा रहने से उदासीनता आएगी. आज आपका मन भी एक जगह केंद्रित नही रहेगा. धैर्य से कार्य करते रहें संध्या तक संतोषजक लाभ अवश्य मिलेगा पारिवार में भी आपके विचारो की प्रशंसा होगी लेकिन केवल व्यवहार मात्र के लिए ही. आर्थिक विषयो को लेकर किसी से विवाद ना करें धन डूबने की आशंका है. गृहस्थ में प्रेम स्नेह तो मिलेगा परन्तु स्वार्थ सिद्धि की भावना भी अधिक रहेगी. महिलाये अधिक बोलने की समस्या से ग्रस्त रहेंगी.

🌹वृष राशि 
उपाय- ॐ कलीं रामाय नमः  

आज  आपको धैर्य से बिताने की सलाह है. अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे. कर्ज़ लेना पड़ सकता है. आज आप निरंतर मिल रही असफलता अथवा कलहक्लेश के वातावरण से क्षुब्ध होकर अनुचित कदम उठा सकते हैं. जिसका स्वयं एवं पारिवारिक प्रतिष्ठा पर गलत प्रभाव पड़ेगा. परिजनों की असंतोषी प्रवृति के कारण घरेलू वातावरण आज लगभग अशांत ही रहेगा. कार्य क्षेत्र पर सहकर्मी अथवा अन्य लोगो के आश्रित रहना पड़ेगा फिर भी जरूरत के अनुसार लाभ अवश्य हो जायेगा. किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले एक बार लाभ हानि की समीक्षा अवश्य करें. महिलाये आज व्यवहार संयमित रखें मान हानि की संभावना है. आडम्बर के ऊपर खर्च होगा।शारीरिक कष्ट 
संभब है. पुराना रोग उभार सकता है. 
 
🌹मिथुन 
राशि उपाय- ॐ कलीं गोविन्दाय नमः 

आज कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे. आपके बनते कार्यो में टांग अड़ाने वालो का भी सामना करना पड़ेगा. व्यवसायी वर्ग आज निवेश का जोखिम ले सकते है अवश्य लाभ होगा. शेयर सट्टे आदि कार्यो में धन दुगुना होकर मिलेगा. परिवार में सुख के साधनों की वृद्धि होगी इसपर खर्च भी अधिक रहेगा. आध्यत्म अथवा साधना क्षेत्र से जुड़े जातको को साधना में सिद्धि की दिव्य अनुभूति होगी. नौकरी पेशा लोगो का आज काम के समय भी मन इधर उधर ज्यादा भटकेगा. मन में चल रही कामना अतिशीघ्र पूर्ण होने के योग है. ध्यान रहे आज किसी भी कार्य में आलस्य किया तो दोबारा अवसर नही मिल सकेगा. 

🌹कर्क 
राशि- उपायॐ कलीं मधुसूदनाय नमः  

आज आपका संतोषी स्वभाव आपको बेवजह की उलझनों से दूर रखेगा फिर भी आज किसी के दबाव में आकर आपको कोई अप्रिय कार्य करना पड़ेगा मन में इसका पश्चाताप भी रहेगा. आमदनी आज स्थिर रहेगी संचित कोष से खर्च चलाने पड़ेंगे. मित्र परिचितों के साथ संध्या के समय मौज शौक पूरे करेंगे परन्तु रंग में भंग पड़ने वाली स्थिति बन सकती है सतर्क रहें. विपरीत लिंगीय वर्ग से आकर्षण बढे़गा. प्रेम प्रसंगों में नजदिकी आएगी. संताने जिद पर अड़ेंगी जिससे घर मे अशांति फैलेगी. असंयमित दिनचार्य के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल होने की संभावना है. बुजुर्गो की चिंता रहेगी.

🌹सिंह राशि
उपाय- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः  

मन आज मनोरंजन की ओर अधिक आकर्षित रहेगा इसपर फिजूल खर्ची करने से पीछे नही हटेंगे. कार्य व्यवसाय से आर्थिक लाभ पाने के लिये ज्यादा परिश्रम करना पड़ेगा. स्वास्थ्य में कमी रहेगी कमजोरी अथवा पेट संबंधित व्याधि परेशान करेगी. घर एवं व्यवसाय में तालमेल बैठाने के कारण दुविधा में रहेंगे. एक कार्य को करने के चक्कर मे अन्य आयवश्यक कार्य अधूरे रहेंगे. सरकारी अथवा किसी भी प्रकार के जमीनजायदाद संबंधित कार्य मे उलझने पड़ेंगी यथा संभव आज टालें. आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लेने से थोड़ी मानसिक शांति मिलेगी. धन के व्यवहारों में जबरदस्ती ना करें.

🌹कन्या 
राशि- उपाय ॐ कलीं कृष्णाय नमः

आज आपका ध्यान मनोरंजन पर अधिक रहेगा आज आपकी मानसिकता भी कम परिश्रम से अधिक लाभ पाने की रहेगी. इसके कारण कार्यो पर उचित ध्यान नही दे पाएंगे परन्तु फिर भी आकस्मिक लाभ के योग बन रहे है. दौड़ धूप अधिक रहने से शारीरिक शिथिलता बनेगी. मध्यान के बाद किसी अभीष्ट सिद्धि के योग बन रहे है आलस्य ना करें अन्यथा लाभ से वंचित रह सकते है. प्रियजनों के साथ आनंद के क्षण बिताने का समय मिलेगा. घर मे स्थिति सामान्य रहेगी. आज आर्थिक मामलों के प्रति बेपरवाह भी रहेंगे. आवश्यक कार्य संध्या से पहले करले इसके बाद विविध हानि के योग बनने लगेंगे.

🌹तुला राशि
उपाय- ॐ श्री गणधीपतये नमः 

आज आपका सनकी स्वभाव कुछ ना कुछ हानि भी करायेगा. धन संबंधित कार्य आपकी व्यवहार शून्यता के कारण उलझेंगे परन्तु शीघ्र ही किसी के सहयोग मिलने से सुलझ जाएंगे. कार्य व्यवसाय से प्रारंभिक परिश्रम के बाद दोपहर के समय से धन की आमद शुरू हो जाएगी जो संध्या तक रुक रुक कर चलती रहेगी. मितव्ययी रहने के कारण खर्च भी हिसाब से करेंगे. महिलाये किसी मनोकामना पूर्ति से उत्साहित होंगी. महिला वर्ग से कोई भी काम निकालना आसान रहेगा मना नही कर सकेंगी. दाम्पत्य सुख में भी वृद्धि होगी. पर्यटन की योजना बनेगी.

🌹वृश्चिक राशि
उपाय- ॐ बृं बृहस्पतये नमः 

आज  सुखसमृद्धि दायक रहेगा. आज आप जिस भी कार्य को करने का मन बनाएंगे आरम्भ में लाभहानि को लेकर भ्रम पैदा होगा परन्तु शीघ्र ही स्थिति स्पष्ट होने लगेगी. आज लाभ कमाने के लिए आपको जोखिम लेना ही पड़ेगा इसका परिणाम आपके पक्ष में ही रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़ी महिलाओ को पदोन्नति के साथ प्रोत्साहन के रूप में आर्थिक सहायता भी मिल सकती है. सामाजिक कार्यो में रुचि ना होने पर भी सम्मिलित होना पड़ेगा मानसम्मान बढे़गा. परिजनों का मार्गदर्शन आज प्रत्येक क्षेत्र पर काम आएगा. प्रेम प्रसंगों में निकटता रहेगी.

🌹धनु राशि 
उपाय- ॐ चं चन्द्रमसे नमः  

आज अधूरे कार्यो को पूर्ण करने का दिन है अगर आज आलस्य किया तो बाद में पछताना पड़ेगा. सभी प्रकार के कागजी अथवा सरकारी कार्य अधिकारी वर्ग की मेहरबानी से निर्विघ्न पूर्ण होंगे. कार्य व्यवसाय से भी आशानुकूल लाभ मिल सकेगा. आज आपका मन लंबी यात्रा की योजना बनाएगा शीघ्र ही इसके फलीभूत होने की सम्भवना है. चल अचल संपत्ति से लाभ होगा. प्रतिस्पर्धी आज आपके आगे ज्यादा देर नही टिक पाएंगे. हृदय में आज कोमलता अधिक रहेगी परोपकार के लिए प्रेरित होंगे. महिलाओ का जिद्दी स्वभाव कुछ समय के लिये घर पर अशांति कर सकता है. फिर भी पिछले कुछ दिनों की तुलना में आज शान्ति अनुभव करेंगे.

🌹मकर राशि
उपाय- ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः 

आज के दिन भी सुख शांति की कमी रहेगी. आज आप जिस भी कार्य को करेंगे उसमे भाग दौड़ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक करनी पड़ेगी. सेहत में उतार चढ़ाव बना रहेगा. स्नायु तंत्र कमजोर रहने से विविध समस्या उपजेगी. काम धंधा आज लाभ की अपेक्षा हानि ही अधिक करायेगा. धन को लेकर मन विचलित रहेगा. आज आप अपने जीवनी की समीक्षा भी करेंगे जिससे मन हीनभावना से ग्रस्त रहेगा. व्यावसायिक अथवा अन्य पारिवारिकधार्मिक कारणों से यात्रा के योग बनेंगे अगर संभव हो तो यात्रा आज ना ही करें वाहन से चोटादि का भय है। सेहत अचानक खराब हो सकती है. चक्करवमन अथवा अन्य पेट मस्तिष्क संबंधित समस्या खड़ी होगी. 

🌹कुंभ राशि 
उपाय- ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः 

आज  पूरानी रुकी योजना आज सिरे चढ़ने से राहत मिलेगी. कार्य क्षेत्र पर आज प्रतिस्पर्धा कम रहने से इसका लाभ उठायेंगे आज का दिन आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा. व्यापार विस्तार की योजना सफल रहेगी. सामाजिक क्षेत्र हो या पारिवारिक अथवा अन्य सभी जगह आपकी जय होगी. अपरिचित भी आपसे संपर्क बनाने को उत्सुक रहेंगे. महिलाओं का स्वभाव अधिक नखरे वाला रहेगा इस वजह से हास्य की पात्र भी बनेंगी. 

🌹मीन राशि 
उपाय- ॐ कलीं केशवाय नमः 

आज के दिन  कार्य व्यवसाय में अव्यवस्था सुधारने में मध्यान तक व्यस्त रहेंगे सहकर्मीयो की मनमानी व्यवहार के कारण क्रोध आएगा फिर भी स्थिति बिगड़ने नहीं देंगे. आर्थिक रूप से दिन शुभ रहेगा परन्तु हाथ खुला होने से ज्यादा देर टिकेगा नहीं. उधारी के व्यवहार ज्यादा ना बढ़ाएं अन्यथा उलझने बढ़ेंगी. परिवार में सुख शान्ति की अनुभूति होगी लेकिन महिला वर्ग का स्वभाव अचानक बदल सकता है, सतर्क रहें. घर मे शान्ती बनाये रखने के लिए परिजनों की आवश्यकता पूर्ति करनी पड़ेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement