Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sawan Vastu Upay: सावन में कर लिया ये वास्तु उपाय तो घर में भर-भर कर आएगा पैसा, सफलता और खुशहाली कभी नहीं होगी खत्म

वास्तु शास्त्र के अनुसार श्रावण मास को पवित्र माना जाता है. इस माह में कुछ विशेष उपाय करने से शिव भक्ति का फल दोगुना हो जाता है और भाग्य में वृद्धि होती है. इसके अलावा वास्तु में भगवान शिव की पूजा का कुछ विशेष ध्यान भी बताया गया है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं

Latest News
Sawan Vastu Upay: सावन में कर लिया ये वास्तु उपाय तो घर में भर-भर कर आएगा पैसा, सफलता और खुशहाली कभी नहीं होगी खत्म

 सावन के वास्तु उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्रावण मास में भगवान शिव उनके पूरे परिवार की पूजा करनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार श्रावण मास को पवित्र माना जाता है. इस माह में कुछ विशेष उपाय करने से शिव भक्ति का फल दोगुना हो जाता है और भाग्य में वृद्धि होती है. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सफलता और खुशहाली के साथ भर-भर के धन-दौलत आए तो कुछ वास्तु उपाय सावन माह में कर लें. साथ ही ये भी जान लें कि शिवलिंग को किस दिशा में रखना चाहिए.

इस दिशा में रखें शिवलिंग

अगर आप श्रावण मास में घर में शिवलिंग रख रहे हैं तो इसे उत्तर-पूर्व कोने में रखें. यह दिशा देवी-देवताओं की होने के कारण शुभ मानी जाती है. इस दिशा में भगवान शंकर की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. इससे सकारात्मक ऊर्जा भी आती है.

शुभ चिन्ह जरूर बनाएं

श्रावण मास में प्रतिदिन मुख्य द्वार पर गंगाजल छिड़कना चाहिए. दरवाजे की चौखट पर स्वस्तिक का शुभ चिह्न भी बनाएं. घर के दोनों ओर घी के दीपक जलाएं. शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

पैसे पाने के उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शिवलिंग की पूजा करने से पहले रुद्राक्ष को शिवलिंग के पास रखें और फिर अभिषेक करके पूजा अभिषेक करें. रुद्राक्ष को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या अलमारी में रखें या घर के मुख्य दरवाजे पर बांध दें. ऐसा करने से घर में समृद्धि आने लगती है.

तुलसी लगाने के फायदे

घर में तुलसी का पौधा लगाने से सुख-शांति के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है. श्रावण मास में घर में तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. घर की उत्तर और पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाकर पूजा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. शिव पूजा में तुलसी का प्रयोग करने से बचें.

बेलपत्र के उपाय

तुलसी के अलावा घर के आंगन में उत्तर-पूर्व दिशा में बेला पत्र का पौधा लगाना भी शुभ माना जाता है. शिवपुराण में कहा गया है कि बेलपत्र का वृक्ष लगाने से वह स्थान काशी के समान पवित्र हो जाता है. साथ ही घर की दरिद्रता दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement