Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

‘मां कुश्ती मेरे से जीत गई’, Vinesh Phogat ने संन्यास का किया एलान

विनेश फोगाट की तरफ से सन्यास लेने का निर्णय पेरिस ओलंपिक के फाइनल में डिसक्वालिफाई होने के बाद लिया गया है. यहां पढ़ें इस मामले से जड़े अपडेट.

Latest News
‘मां कुश्ती मेरे से जीत गई’, Vinesh Phogat ने संन्यास का किया एलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट ने 8 अगस्त यानी आज सुबह 5 बजकर 17 मिनट पर कुश्ती को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपने सन्यास की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी है. विनेश फोगाट की तरफ से ये निर्णय पेरिस ओलंपिक के फाइनल में डिसक्वालिफाई होने के बाद लिया गया है.

एक्स पर पोस्ट कर दिया जानकारी
उन्होंने इस संदर्भ में एक्स पर एक बेहद ही भावुक पोस्ट डाला है. उन्होंने लिखा कि 'मां कुश्ती मुझसे जीत गई, मैं हार गई. माफ करना. आपका सपना, मेरी हिम्मत सब टूट चुके हैं, अब इससे ज्यादा शक्ति नहीं रही. अलविदा कुश्ती 2001-2024. आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी माफी.' आपको बताते चलें कि विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में अपनी प्रतिद्वंदि को 5-0 के बड़े अंतर से हराया था.

50 किलो से कम वजन बनाए रखने की पुरजोर कोशिश
सेमीफाइनल वाले दिन यानी मंगलवार की सुबह विनेश फोगाट का वजन 49 किलो 900 ग्राम था. विनेश की तरफ से पूरजोर कोशिश की गई कि उनका वजन फाइनल से पहले 50 किलो के भीतर ही रहे. इसके लिए उन्होंने खूब मेहनत भी की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने सेमीफाइनल में जीत हासिल होने के बाद बेहद कम खाना खाया था. बावजूद इसके उनका वजन ज्यादा हो गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक फाइनल वाले दिन विनेश का वजन 52.7 किलो हो गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement