Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिट हुआ Har Ghar Tiranga अभियान, वेबसाइट पर अपलोड हुई 5 करोड़ से ज्यादा सेल्फियां

पीएम ने पहले हर घर तिरंगा लगाने को लेकर अभियान शुरू किया था. इसी को आगे बढ़ाते हुए सेल्फी विद तिरंगा की शुरुआत हुई और लोगों ने बढ़-चढ़कर इसमें हिस्सा लिया.

हिट हुआ Har Ghar Tiranga अभियान, वेबसाइट पर अपलोड हुई 5 करोड़ से ज्यादा सेल्फियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आजादी के अमृत महोत्सव पर सरकार द्वारा चलाया गया हर घर तिरंगा और सेल्फी विद तिरंगा कैंपेन काफी हिट रहा है. लोगों ने बढ़-चढ़कर इस कैंपेन में हिस्सा लिया और इतनी ज्यादा संख्या में लोगों ने तिरंगे के साथ अपनी सेल्फियां भेजीं कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे. संस्कृति मंत्रालय ने बताया कि इस खास मौके पर 5 करोड़ से ज्यादा सेल्फियां अपलोड की गई हैं. सेल्फी अपलोड करने के बाद सभी लोगों को उनके मोबाइल पर सर्टिफिकेट भी जारी किए गए थे.

बता दें कि 22 जुलाई को पीएम मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की थी. पीएम ने देशवासियों से अपील की थी कि वे अपने घरों पर तिरंगा लगाएं. इसी अभियान को थोड़ा और मजेदार बनाने के लिए लोगों से कहा गया कि वह तिरंगे के साथ अपनी सेल्फी अपलोड करें. इसके लिए हर घर तिरंगा वेबसाइट बनाई गई थी. इस वेबसाइट पर पांच करोड़ से ज्यादा सेल्फियां अपलोड की गईं. शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि लोग इस अभियान में इतने बड़े स्तर पर हिस्सा लेंगे. 

यह भी पढ़ें: Viral Video: स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्थानीय कलाकारों के साथ नाचीं ममता बनर्जी, वीडियो वायरल

तिरंगे की डिमांड ने दिलाया रोजगार

व्यापारी संगठन कैट ने बताया कि पिछले 20 दिनों में देश में करीब 30 करोड़ तिरंगे तैयार किए गए. इससे 10 लाख लोगों को रोजगार मिला. आपको जानकर हैरानी होगी कि देशभर में 500 करोड़ रुपये के तिरंगे खरीदे गए. तिरंगा बनाने और बिक्री का यह रिकॉर्ड पहली बार देश में बना है.

यह भी पढ़ें: Indian Army Dog: 2 साल की उम्र में कश्मीर में गंवा दी जान, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति ने दिया सम्मान

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement