Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akshay Kumar जितनी लंबी है यह शराब की बोतल, बड़े-बड़े शराबी भी हो जाएंगे ढेर

नीलामी करने वालों का कहना है कि अगर व्हिस्की की बोतल 1.3 मिलियन से ज्यादा की बिकती है

Akshay Kumar जितनी लंबी है यह शराब की बोतल, बड़े-बड़े शराबी भी हो जाएंगे ढेर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दुनिया की सबसे बड़ी व्हिस्की की बोतल की नीलामी हो रही है. इस बोतल में 311 लीडर स्कॉच व्हिस्की है. इसकी नीलामी 25 मई को होने वाली है. द इंट्रेपिड नाम की इस बोतल की लंबाई 5 फुट 11 इंच  है. अगर एक आम बोतल से तुलना की जाए तो इसमें करीब 444 बोतलों के बराबर व्हिस्की भरी है.

WalesOnline के मुताबिक, यह उम्मीद की जा रही है कि यह बोतल अबतक बेची गई सबसे महंगी बोतल का रिकॉर्ड तोड़ सकती है. इसकी कीमत करीब 1.9 मिलियन डॉलर बताई जा रही है. मतलब यह कि इस कीमत में आप करीब चार लेंबोर्गिनी खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें: कुर्सी छोड़ते वक्त 15 करोड़ की सरकारी BMW साथ ले गए Imran Khan!

जब साल 2021 में इस बोतल को बंद किया गया था तब गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसे प्रमाणित किया था. अब नीलामी करने वालों का कहना है कि अगर व्हिस्की की बोतल 1.3 मिलियन से ज्यादा की बिकती है तो मिली रकम की 25 प्रतिशत मैरी क्यूरी चैरिटी को दान किया जाएगा.

32 साल पुरानी है मैकलन की व्हिस्की बोतल

व्हिस्की को 32 साल तक मैकलन के स्पाईसाइड गोदाम में दो पीपे में संभाल कर रखा गया था. पिछले साल एक टॉप इंडिपेंडेंट व्हिस्की बॉटलिंग कंपनी डंकन टेलर स्कॉच व्हिस्की द्वारा तरल को बोतलबंद किया गया था. ऑक्शन हाउस के अनुसार, व्हिस्की में एक स्मूद टेक्स्चर होता है. लंबी और वार्मिंग फिनिश में कुछ व्हाइट पेपर (सफेद मिर्च) के साथ एक मीठा स्वाद है. इसमें फ्रेंच सेब टार्ट का भी सजेशन है.

यह भी पढ़ें: FACT: काले रंग के ही क्यों होते हैं गाड़ी के टायर ? लाल या पीले क्यों नहीं

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement