Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: क्या लखनऊ पूर्व में BJP को टक्कर दे पाएगी सपा या फिर खिलेगा कमल ?

UP Election 2022 में भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली लखनऊ पूर्व की सीट पर सपा के लिए बढ़त बनाना सर्वाधिक चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है.

UP Election 2022: क्या लखनऊ पूर्व में BJP को टक्कर दे पाएगी सपा या फिर खिलेगा कमल ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: UP Election 2022 में प्रदेश के प्रत्याशियों की ख्वाहिश जीतकर लखनऊ आने की है लेकिन लखनऊ में ही कई सीटों पर दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलते हैं. शहरी सीट होने के चलते भाजपा की यहां हमेशा ही मजबूत स्थिति रहती है. ऐसी ही एक सीट लखनऊ पूर्व (Lucknow East) भी है. इस सीट पर भाजपा पिछ्ला चुनाव आसानी से जीती थी. अब यह देखना अहम होगा कि पार्टी को यहां सपा UP Election 2022 में कितनी कड़ी टक्कर दे पाती है. 

दांव पर है इनकी प्रतिष्ठा 

इस मुश्किल मुकाबले में भाजपा ने अपने नेता और विधायक आशुतोष टंडन (Ashutosh Tondon) को पुनः अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने यहां पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Anuraag Bhadoriya) को मैदान में उतारा है. इस सीट से कांग्रेस ने पंकज तिवारी को टिकट दिया है तो वहीं बसपा ने आशीष कुमार सिन्हा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. अब देखना यह है कि इनमें से किसकी किस्मत चमकती है. 

लखनऊ पूर्व सीट के इतिहास की बात करें तो पिछले चुनावों में यहां आशुतोष टंडन जीते थे. उससे पहले प्रदेश भाजपा के बड़े नेता और वर्तमान में राजस्थान के गवर्नर कलराज मिश्र विधायक रहे हैं. आपको बता दें कि इस सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर सबसे अध‍िक सात बार भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की है. वहीं तीन बार कांग्रेज व‍िजयी रही है. 

पिछले चुनावों का गणित 

पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट से साल 2017 में कुल 59.25 फीसदी मतदान हुआ था. यहां बीजेपी नेता आशुतोष टंडन 'गोपाल जी' ने कांग्रेस के नेता अनुराग सिंह को 79,230 वोटों के बड़े अंतर से हराया था. ऐसे में अब यह देखना होगा कि इस बार 23 फरवरी को होने वाले चुनावों में भाजपा का पलड़ा भारी पड़ता है या कोई विपक्षी दल बाजी मारता है.

यह भी पढ़ें- Akhilesh Yadav ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई, कहा-EVM ठीक रहे क्योंकि लोग देना चाहते हैं वोट

पार्टी प्रत्याशी वोट
BJP आशुतोष टंडन 1,35,167
INC अनुराग सिंह 55,937
BSP सरोज कुमार शुक्ला 31,390

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: दूसरे चरण की वोटिंग में दांव पर होगी इन नेताओं की प्रतिष्ठा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement