Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election: सिद्धू के शेर पर चन्नी की मुस्कान, Rahul Gandhi ने किया सीएम फेस का ऐलान 

रविवार को लुधियाना में वर्चुअल रैली 'आवाज पंजाब दी' को संबोधित कर राहुल गांधी ने पंजाब के सीएम फेस का ऐलान कर दिया.

Latest News
Punjab Election: सिद्धू के शेर पर चन्नी की मुस्कान, Rahul Gandhi ने किया सीएम फेस का ऐलान 

rahul gandhi cm face

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आखिरकार लंबी जद्दोजहद के बाद लुधियाना में राहुल गांधी ने पंजाब चुनाव के लिए सीएम फेस का ऐलान किया. राहुल गांधी ने कहा, आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.

रविवार को लुधियाना में वर्चुअल रैली 'आवाज पंजाब दी' को संबोधित कर राहुल ने कहा, पंजाब के लोगों ने कहा हमें गरीब घर का मुख्यमंत्री चाहिए. हमें वो व्यक्ति चाहिए जो गरीबी, भूख को समझे जो गरीब व्यक्ति की घबराहट को समझे. पंजाब को उस व्यक्ति की जरूरत है. मुश्किल फैसला था लेकिन आप सभी ने इसे आसान बना दिया. पंजाब के सीएम कैंडीडेट चरणजीत सिंह चन्नी होंगे. राहुल गांधी के ऐसा कहते ही सिद्धू ने चन्नी का हाथ पकड़ा और उसे ऊपर उठा दिया. 

राहुल ने कहा, कांग्रेस में कई हीरे हैं.  पिछली बैठक में मुझे यह मुश्किल कार्य दिया गया था. राहुल ने कहा, 2004 से मैं राजनीति में हूं. मैंने कुछ अनुभव प्राप्त किया है, कुछ समझ हासिल की है. एक राजनीतिक नेता 10-15 दिनों में पैदा नहीं होता है. कांग्रेस के पास ऐसे नेताओं की कोई कमी नहीं है. राहुल ने कहा, मैं 40 साल पहले नवजोत सिंह सिद्धू से मिला था लेकिन उन्हें नहीं पता कि वह राहुल गांधी से मिले थे. मैं दून स्कूल में था जहां वह क्रिकेट मैच खेलने आए थे. 

Punjab Election 2022: अकाली दल से गठबंधन के सवाल पर BJP नेता ने दिया बड़ा बयान, CM चन्नी पर लगाए गंभीर आरोप

मुस्कुराते रहे चन्नी
राहुल गांधी के ऐलान से पहले सिद्धू ने कहा, मैं राहुल गांधी के फैसले को पहले ही मान चुका हूं. मेरी कोई ख्वाहिश नहीं है. सिद्धू ने रामप्रसाद बिस्मिल का उदाहरण देकर कहा कि जब वह कैद में रहे तो उन्होंने लिखा, ऐ मालिक मेरी कोई रजा रहे. 

सिद्धू ने राहुल की ओर इशारा करते हुए कहा, मेरे यार, मेरे रहबर... तेरा ही जिक्र यार, तेरी ही जुस्तुजू रहे. सिद्धू का यह शेर सुनकर राहुल गांधी के बगल में बैठे चन्नी मुस्कुरा दिए. 

सिद्धू ने कहा, नवजोत सिंह सिद्धू की जुबान का हर एक पंजाबी को भरोसा है. सिद्धू पंजाब के लिए जीता-मरता है. अगर मुझे निर्णय लेने की शक्ति दी गई तो मैं माफिया को खत्म कर दूंगा, लोगों के जीवन में सुधार करूंगा. सत्ता नहीं मिली तो आप जिसे भी सीएम बनाएं, उसके साथ मुस्कुराकर चलूंगा. सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस में कभी-कभी मेरे खिलाफ आवाज उठती है लेकिन सिद्धू की कभी किसी कांग्रेस वर्कर के खिलाफ आवाज नहीं उठी. लड़ाई अपनों से नहीं है, परायों से है. 
 

Zee Opinion Poll: पंजाब में किसी भी पार्टी को बहुमत के आसार नहीं, जानिए किसे मिल सकती हैं कितनी सीटें


राहुल ने कहा, भाषण देना बहुत आसान है लेकिन मैं अपने नेताओं को गहराई से देख रहा हूं कि वे किसी स्थिति पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं. राहुल गांधी ने कहा कि राजनीति कोई घटना नहीं है यह कठिनाइयों से भरी यात्रा है. सबकी अपनी लड़ाई है. पीएम नरेंद्र मोदी की भी अपनी लड़ाई है. सिद्धू जी, चन्नी जी, जाखड़ जी सभी की अलग-अलग लड़ाई है. 

संबोधन की शुरुआत करते हुए सुनील जाखड़ ने राहुल गांधी की प्रशंसा की और कहा कि अमरिंदर सिंह के जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना राहुल गांधी का अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक निर्णय था. 

सीएम के चेहरे का ऐलान होने के बाद चन्नी ने कहा, मैं सभी को धन्यवाद देता हूं. यह एक बड़ी लड़ाई है जिसे मैं अकेला नहीं लड़ सकता. मेरे पास पैसे नहीं हैं, लड़ने की हिम्मत नहीं है. पंजाब के लोग यह लड़ाई लड़ेंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement