Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Employees Salary Hike: एयर इंडिया के कर्मचारियों की सैलरी में अगले महीने से होगा बदलाव, जानें कितना होगा इजाफा

Air India के मुताबिक नवंबर तक सभी कर्मचारियों का वेतन प्री-कोविड लेवल पर पहुंच जाएगा. इससे पहले इंडिगो भी ऐसा ही ऐलान कर चुकी है.

Latest News
Employees Salary Hike: एयर इंडिया के कर्मचारियों की सैलरी में अगले महीने से होगा बदलाव, जानें कितना ह�ोगा इजाफा

Air India's Employees Salary Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Air India के कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत की खबर है. 1 सितंबर से कर्मचारियों के वेतन में महामारी के दौरान की गई कटौती को धीरे-धीरे वापस लेने का फैसला किया गया है. यानी अगले महीने से एयर इंडिया के कर्मचारियों को उनका वेतन मौजूदा स्तर से अधिक मिलना शुरू हो जाएगा और जल्द ही कोविड से पहले के स्तर पर पहुंच जाएगा. इसके साथ ही एयरलाइन कर्मचारियों के कुछ अन्य भत्तों को बहाल करने पर भी विचार कर रही है. विमानन क्षेत्र कोविड से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। खर्च कम करने के लिए एयरलाइंस ने अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की थी. हालांकि वसूली के आने के साथ धीरे-धीरे वेतन में कटौती को वापस लिया जा रहा है.

क्या है एयरलाइन का फैसला

एयर इंडिया (Air India) ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि महामारी का असर खत्म होने के साथ ही हालात में सुधार हो रहा है और प्रदर्शन में भी सुधार हो रहा है. ऐसे में वेतन की समीक्षा की गई है और पुराने स्तर के वेतन को क्रमबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा. एयरलाइन ने कहा है कि 1 सितंबर से सैलरी में 6 फीसदी की रिकवरी होगी. वहीं शेष 6 प्रतिशत की बहाली 1 नवंबर से लागू होगी. इससे पहले Indigo ने भी घोषणा की थी कि वह नवंबर से अपने कर्मचारियों का वेतन प्री-कोविड स्तर तक बढ़ाएगी. इंडिगो ने अगस्त में वेतन कटौती का 8 फीसदी वापस ले लिया था. वहीं बाकी नवंबर में वापस लेने की बात हो रही है.

कारोबार को पटरी पर लाने के प्रयास

एयर इंडिया रिकवरी के साथ कारोबार को तेजी से पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है. एयर इंडिया ने 20 अगस्त से 24 अतिरिक्त घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू कर दिया है. एयरलाइन के मुताबिक इन अतिरिक्त 24 उड़ानों में से दो दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु और अहमदाबाद और मुंबई से चेन्नई और हैदराबाद के लिए होंगी. इसके अलावा मुंबई-बेंगलुरु और अहमदाबाद-पुणे रूट पर नई उड़ानें शुरू की जाएंगी. इस अवसर पर बोलते हुए एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन पिछले छह महीनों से विमान को सेवा में वापस लाने के लिए अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रही है और हमें खुशी है कि यह प्रयास सार्थक परिणाम दिखा रहा है.

यह भी पढ़ें:  EPFO Rules: PPO नंबर के बिना नहीं मिलती पेंशन, यहां जानें कहां से और कैसे मिलेगा यह नंबर?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement