Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uma Exports IPO: 28 मार्च को खुलेगा आईपीओ, 65-68 रुपये के बीच होगा प्राइस बैंड

उमा एक्सपोर्ट्स का आईपीओ 28 मार्च से 30 मार्च के लिए खुलेगा. कंपनी की आईपीओ से 60 करोड़ रुपये का फंड जुटाने का मकसद है.

Uma Exports IPO: 28 मार्च को खुलेगा आईपीओ, 65-68 रुपये के बीच होगा प्राइस बैंड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Uma Exports का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) सब्सक्रिप्शन के लिए 28 मार्च से 30 मार्च तक के लिए खुलेगा. कयास लगाया जा रहा है कि IPO का प्राइस बैंड 65 रुपये से लेकर 68 रुपये के बीच हो सकता है. वहीं कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 7 अप्रैल को होगी जिन्हे आईपीओ में सब्सक्रिप्शन नही मिला होगा उनके पैसे 5 अप्रैल तक अकाउंट में वापस हो जायेंगे. साथ ही जिनको शेयर मिल जायेंगे उनके अकाउंट में 6 अप्रैल तक शेयर दिखने लगेंगे.

क्या करती है कंपनी?

उमा एक्सपोर्ट्स (Uma Exports) का लाल मिर्च, हल्दी, जीरा, धनिया जैसे मसलों का कारोबार है. इसके अलावा कंपनी  चावल, गेंहू जैसे अनाज के क्षेत्र में भी काम कर रही है. 

कंपनी खासकर कनाडा (Canada), ऑस्ट्रेलिया और म्यांमार से दाल, फैब बीन्स, काली उड़द की दाल और अरहर की दाल का इंपोर्ट करती है. वहीं श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और अफगानिस्तान को चीनी और बांग्लादेश को मकई एक्सपोर्ट करता है.

कितना फंड जुटाना चाहती है कंपनी?

उमा एक्सपोर्ट्स अपने आईपीओ से 60 करोड़ रुपये का फंड जुटाने की तैयारी में है. इसमें से 50 करोड़ रुपये के फंड का इस्तेमाल कंपनी कामकाजी जरूरतों (Working Capital) को पूरा करने के लिए करेगी.

बता दें मार्च 2021 तक उमा एक्सपोर्ट्स की वर्किंग कैपिटल की टोटल लिमिट 85 करोड़ रुपये तय की गई है. इसमें फंड बेस्ड और नॉन-फंड-बेस्ड लिमिट्स भी मौजूद हैं.

उमा एक्सपोर्ट्स की वित्तीय स्थिति

फाइनेंशियल ईयर 2021 में उमा एक्सपोर्ट्स की कुल इनकम 752.03 करोड़ रुपये थी, जो एक साल पहले 810.31 करोड़ रुपये थी. फाइनेंशियल ईयर 2021 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 12.18 करोड़ रुपये रहा जो पिछले साल 8.33 करोड़ रुपये था. वहीं कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 21.25 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले 19.75 करोड़ रुपये था. इस दौरान कंपनी का टोटल डेट 42.14 करोड़ रुपये रहा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
ये स्टॉक्स दे सकते हैं एक साल में अच्छा रिटर्न, 48 प्रतिशत तक का होगा मुनाफा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement