Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus Outbreak India: चेन्नई एयरपोर्ट पर 2 और पॉजिटिव, दिल्ली एयरपोर्ट पर 2 दिन में 39 संक्रमित, सरकार कर रही ये काम

Coronavirus Update In India: तमिलनाडु में मंगलवार शाम को भी चीन से लौटे मां-बेटे को पॉजिटिव पाया गया था. वहां दो दिन में कुल 4 केस मिल चुके हैं.

Coronavirus Outbreak India: चेन्नई एयरपोर्ट पर 2 और पॉजिटिव, दिल्ली एयरपोर्ट पर 2 दिन में 39 संक्रमित, सरकार कर रही ये काम

भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: India Covid Cases- देश में विदेश से आने वाले कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में बुधवार दोपहर में चेन्नई एयरपोर्ट (Chennai Airport) पर दुबई और कंबोडिया से पहुंचे दो मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले बुधवार सुबह भी चीन से लौटे दो मरीज यहां पॉजिटिव पाए गए थे. देश की राजधानी दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर पिछले दो दिन में ही विदेश से आए 39 लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिले हैं. विदेशी यात्रियों में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट को अनिवार्य बनाने की तैयारी कर ली है. 

पढ़ें- Covid Crisis: कोविड का बढ़ रहा खतरा, भारत में बूस्टर डोज की वकालत क्यों कर रहे हैं IMA के डॉक्टर्स, समझिए वजह

चीन समेत 5 देशों से आने वाले यात्रियों से मांगेगे निगेटिव रिपोर्ट

PTI ने स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा है कि चीन समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों से निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट मांगी जाएगी. यह नियम अगले सप्ताह से इन देशों के यात्रियों के लिए भारत आने वाली किसी भी फ्लाइट में सवार होने की अनिवार्य शर्त होगा. इन देशों में चीन के अलावा जापान, दक्षिण कोरिया, हांग कांग, थाईलैंड और सिंगापुर को शामिल किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, इन देशों के यात्रियों को एयर सुविधा (Air Suvidha) फॉर्म भरना होगा और 72 घंटे के अंदर कराई गई निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी.

पढ़ें- Corona Virus: क्या सर्दियों के बाद खत्म हो जाएगी कोरोना महामारी? जर्मन वैज्ञानिक ने किया चौंकाने वाला दावा

दिल्ली में 6,000 यात्रियों का टेस्ट, 39 पॉजिटिव

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर पिछले 2 दिन के दौरान 6,000 इंटरनेशनल पैसेंजर्स का कोविड टेस्ट (Covid Test) किया गया है. इनमें से 39 यात्रियों को कोविड-19 पॉजिटिव (Covid-19 Positive) पाया गया है. इन 39 यात्रियों को आइसोलेट कर दिया गया है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि इन यात्रियों में चीन से आने वालों की संख्या कितनी है. 

सूत्रों ने यह भी बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Health Minister Mansukh Mandaviya) बृहस्पतिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे. स्वास्थ्य मंत्री एयरपोर्ट पर टेस्टिंग और यात्रियों की स्क्रीनिंग की जांच करेंगे. 

पढ़ें- Covid: भारत में आ गई है कोरोना की चौथी लहर? आगे और कितना होगा बुरा हाल, जानें एक्सपर्ट्स की राय

तमिलनाडु में सुबह चीन से आए मां-बेटी मिले थे पॉजिटिव

तमिलनाडु में दुबई और कंबोडिया से आए दो कोरोना पॉजिटिव यात्रियों से पहले मंगलवार को 36 वर्षीय महिला और उसकी 6 साल की बेटी भी कोविड पॉजिटिव मिली थीं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम के मुताबिक, ये मां-बेटी चीन से पहले दक्षिण कोरिया और फिर वहां से कोलंबो के रास्ते भारत लौटी थीं. कोलंबो से वे तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट पर उतरी थीं. दोनों का ही कोरोना टेस्ट उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर कराया गया था.

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, महिला के भाई का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है, क्योंकि वह एयरपोर्ट से दोनों को कार में लेकर विरूद्धनगर तक गया था. ऐसे में उसके भी संक्रमण की चपेट में आने की संभावना है.

पढ़ें- Corona: क्या बूस्टर डोज के बाद भी ली जा सकती है Nasal vaccine, जानें हर सवाल का जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement