Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Terrorist Attack Alert: 75वें स्वतंत्रता दिवस के पहले राजधानी में आतंकी हमले का खतरा? सुरक्षा व्यवस्था में कई खामियां

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में सुरक्षा उपायों में भारी खामी देखने को मिली है. 100 से ज्यादा जगहों पर सीसीटीवी खराब मिले हैं. होटलों में सुरक्षा जांच के उपाय नहीं हैं. दिल्ली पुलिस की 25 टीमों ने जांच में यह पाया है...

Terrorist Attack Alert: 75वें स्वतंत्रता दिवस के पहले राजधानी में आतंकी हमले का खतरा? सुरक्षा व्यवस्था में कई खामियां

Delhi Police

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिन्दी: राजधानी दिल्ली (Delhi) में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी चल रही है. वहीं इस मौके पर आतंकी खतरा भी मंडरा रहा है.इस मौके पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की 25 टीमों ने अलग-अलग जगहों पर सुरक्षा जांच की है. उन्होंने दावा किया है कि 100 से ज्यादा जगहों पर खामियां देखने को मिली हैं. 

कुछ दिन पहले दिल्ली में खूंखार अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी मोहसिन अहमद की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं पटना में पीएफआई से जुड़े कई लोगों को अरेस्ट किया गया था. ऐसे में राजधानी दिल्ली पर आतंकी खतरा लगतार बढ़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए स्वतंत्रता दिवस के पहले पुलिस ने स्पेशल अभियान चलाया. 

जांच में पाया गया कि कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरा खराब थे. होटल और गेस्ट हाउस में सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त नहीं थे. बाजारों और भीड़-भाड़ वाले जगहों पर सुरक्षा जांच की मशीनें भी खराब पाई गईं. स्पेशल सेल के डीसीपी ने लेटर लिखकर इन खामियों को दूर करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें, भारत को आज़ादी दिलाने में इन क्रांतिकारी नारों की रही थी अहम भूमिका

देश में इसबार स्वतंत्रता दिवस खास है. इस बार 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर सरकार अमृत महोत्सव भी मना रही है. खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिखकर आतंकी हमलों की आशंका व्यक्त की है. यही नहीं दिल्ली में 30 जगहों पर डमी आईईडी रखे गए, लेकिन पुलिस सिर्फ 12 ही बरामद कर पाई.

सबसे बड़ी खामी यह देखने को मिली कि कई जगहों पर सुरक्षा गार्ड गैरमौजूद थे. होटलों में सुरक्षा के कोई उपाय नहीं थे. यहां तक कि ज्यादातर होटलों में सुरक्षा जांच की मशीनें तक नहीं थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement