Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kitchen Cleaning Hacks: किचन की टाइल्स पर जमी चिपचिपी गंदगी को इन हैक्स से चुटकियों में करें साफ

How To Clean Kitchen Tiles: रसोई की टाइल पर तेल और चिकनाई की गंदगी जम जाती है. जिसे साबुन सर्फ से साफ करना आसान नहीं होता है. इसकी सफाई के लिए आप इन हैक्स को अपना सकता हैं.

Latest News
Kitchen Cleaning Hacks: किचन की टाइल्स पर जमी चिपचिपी गंदगी को इन हैक्स से चुटकियों में करें साफ

Kitchen Tile Cleaning Hacks

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Kitchen Cleaning Hacks: रसोई में खाना बनाते समय तेल और मसाले गिर जाते हैं. रसोई के फर्श और टाइलों पर यह गंदगी जमा हो जाती है. इसे साफ करना इतना आसान नहीं होता है. ब्रश और सर्फ से रगड़ने के बाद भी टाइल्स अच्छे से साफ नहीं होती हैं. रसोई के फर्श और टाइलों की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए आपको यहां बताएं घरेलू नुस्खों को आजमाना चाहिए. इससे रसोई की टाइल चमकने लगेगी और बैक्‍टीरिया भी खत्म होंगे.

रसोई की गंदगी को साफ करने के लिए उपाय
नींबू और ब्लीच

रसोई की गंदी टाइल और फर्श को साफ करने के लिए आप ब्लीच और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे टाइल को अच्छे से साफ कर सकते हैं. एक बाउल में 4-5 चम्मच ब्लीच लें और इसमें बराबर मात्रा में नींबू का रस मिलाएँ. किसी पुराने कपड़े की मदद से इसे टाइल पर रगड़ें. इससे टाइल आसानी से साफ होंगी.


हेल्दी रखेंगी हल्दी, सरसों के तेल में मिलाकर लगाने से मिलेंगे 5 जबरदस्त फायदे


नींबू और बेकिंग सोडा

आप रसोई की गंदी टाइल को बेकिंग सोडा की मदद से साफ कर सकते हैं. इसके लिए गर्म पानी में थोड़ा सा बेकिंग सोडा डालें और इसमें नींबू का रस मिलाएं. इस घोल से रसोई की गंदगी को अच्छे से साफ कर सकते हैं. स्क्रबर की मदद से सफाई करें.

नींबू और गर्म पानी

सादा पानी की बजाय रसोई की सफाई के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही आप नींबू के छिलकों को इस्तेमाल में ले सकते हैं. गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर स्प्रे से आप टाइल्स को साफ कर सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement