Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 1 August 2024: मिथुन और तुला वालों को निवेश में होगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Rashifal 1 August 2024: मिथुन और तुला वालों को निवेश में होगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 1 अगस्त 2024, गुरुवार का दिन (1 August 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन मिश्रित रहेगा.आज बात कफ़  संबंधित शिकायत रहेगी.थकान जड़ा अनुभव होगा.आपको अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा. आदर्श एवं प्रमाद से बचें. अपने मन में सकारात्मकता को बढ़ाए. शारीरिक अक्षमता को दूर करें.पूरे मन से अपना कार्य करें. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. व्यापार में आय बढ़ाने की प्रयास सफल होंगे.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन मिश्रित रहेगा.आपका मन परेशान रहेगा. आपको अपने कामों को लेकर अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी आपके सभी काम पूरे हो सकेंगे. विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है.आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ गणेशाय नमः
आज का दिन मिश्रित रहेगा.आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. परिजनों के साथ धार्मिक स्थल पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. प्रोफेशनल लाइफ में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा. कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. महत्वपूर्ण कार्यों को डेडलाइन से पहले कंपलीट करने की कोशिश करें. रोजाना योग और मेडिटेशन करें. एडवेंचर स्पोर्ट्स में हिस्सा लें. मैरिड लाइफ में सबकुछ अच्छा रहेगा. पहले से किये निवेश में लाभ प्राप्त हो सकता है.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ क्लीम वासुदेवाय नमः
आज का दिन अनुकूल रहेगा.आज आप आर्थिक रूप से सुखी और समृद्ध रहेंगे. हालांकि, प्रोफेशनल लाइफ में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में विरोधी एक्टिव रहेंगे.जिसका असर आपके परफॉर्मेंस पर हो सकता है. कुछ जातक नया गैजेट या घरेलू उपकरणों की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा.परिजनों का सपोर्ट मिलेगा. लंबे समय के बाद पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी.

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ श्री सूर्य नारायणाय नमः
नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी. राजनीतिक पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे.विदेश यात्रा एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में नए मित्र बनेंगे. विदेश यात्रा होने के योग बने हैं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा.किसी प्रियजन का दूर देश से घर आगमन होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के सफल होने से साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी.

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपको थोड़ा सा नकारात्मक कर देगा. सभी प्रकार के व्यापारियों के कार्य में मजबूती होती हुई महसूस होगी. घर पर नासमझी से प्रतिक्रिया करने से आज स्थिति बिगड़ सकती है.पढ़ाई करने वाले छात्र आपस में विवाद ना करें, अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहे हैं. आज साझेदारी में पैसा निवेश करने से खुद को रोकें.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ क्लीम माधवाय नमः
वेबसाइट बनाने वाले या डिजाइन करने वाले लोगों को आज बहुत से काम मिलेंगे. व्यवसाय में आप अपने कर्मचारियों पर बहुत ज्यादा नाराज ना हों, नहीं तो कोई कर्मचारी नौकरी छोड़कर चला जाएगा.परिवार में आनंद ही आनंद रहेगा. पढ़ाई करने वाले छात्र का आज मोबाइल ज्यादा समय तक समय बर्बाद करेगा. निवेश में लाभ प्राप्त होगा. 

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आर्थिक मामलों में सोच-समझकर फैसला लें. बिना रिसर्च किए इनवेस्ट न करें और जरूरत पड़ने पर किसी अनुभवी की मदद जरूर लें. इससे आपको फ्यूचर में अच्छा रिटर्न मिलेगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. आज आपकी आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अपनों का सपोर्ट मिलेगा. जो लोग रिलेशनशिप में हैं, वह परिजनों के साथी की मुलाकात करा सकते हैं.

🌹-धनु राशि-ॐ नमः शिवाय नमः
आज आपका स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित रहेगा.फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करें. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अचानक से लाभ की प्राप्ति होगी. हालांकि भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है. अज्ञात भय को लेकर मन परेशान रहेगा. एकाग्रता की कमी महसूस हो सकती है. क्रोध के अतिरेक से बचें. जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज आप अपने व्यवसाय में कोई ना कोई परेशानी महसूस करेंगे. आपको अपने से ज्यादा औरों के कामों की चिंता सताएगी,  जिस कारण आप भाग दौड़ में लगे रहेंगे, तो उसमे आपको परेशानी होगी.व्यवसाय में आपको कोई हानि होने की संभावना है, इसलिए आप अपने कामों पर पूरा फोकस बनाकर उसका सहयोग के भावना आपके मन में बनी रहेगी.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ क्लीम कृष्णाय नमः
आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. घर के किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. करियर में नई उपलब्धियां हासिल करेंगे.समाज में सराहे जाएंगे. अपने मेंटल हेल्थ पर ध्यान दें. रोजाना योग और मेडिटेशन करें. सेल्फकेयर एक्टिविटी में शामिल हों. परिजनों के साथ टाइम स्पेंड करें.

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ क्लीम केशवाय नमः
आज आपको अपनी असफलताओं से बहुत कुछ सीखना चाहिए और आगे बढ़ने का पुनः प्रयास करना चाहिए. परिवार में शिशु की बीमारी पर आपको तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता होगी.छात्र मित्रों के साथ बैठकर ग्रुप डिस्कशन करेंगे. आमदनी और खर्च का बैलेंस बनाकर चलना पड़ेगा. लाभ बढ़ाने के लिए आपको सर्वोत्तम प्रयास करना पड़ेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement