Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Dravid ने बता दिया, वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसको मिलेगा मौका?

Dinesh Karthik Vs Rishabh Pant: टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से एक को ही मौका दिए जाने की डिबेट चल रही है.

Rahul Dravid ने बता दिया, वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसको मिलेगा मौका?

कार्तिक की तारीफ की द्रविड़ ने

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम सेलेक्शन को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. आईपीएल में शानदार खेल दिखाकर दिनेश कार्तिक ने वापसी की है जबकि ऋषभ पंत अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. इरफान पठान समेत कई खिलाड़ियों ने अपनी ड्रीम टीम में दिनेश कार्तिक को पंत की जगह पर चुना है. सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज भी पंत की आलोचना कर चुके हैं. इस पूरे विवाद पर कोच राहुल द्रविड़ ने टिप्पणी की है. द्रविड़ ने कार्तिक की तारीफ करते हुए भी स्पष्ट कर दिया है कि टीम में उनकी भूमिका विकेटकीपर बल्लेबाज की नहीं है. 

Rahul Dravid ने कह दी बड़ी बात 
कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'उन्हें आईपीएल (IPL) में  पिछले दो या तीन सालों में असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खास तौर पर राजकोट में उन्होंने ऐसी पारी खेली है. वह बेहतरीन लय में हैं और उसे खेलते देखना रोमांचक अनुभव है.' 

हालांकि, द्रविड़ ने डीके की भूमिका को लेकर खुलकर कुछ नहीं कहा है लेकिन ये जरूर समझा दिया है कि टीम मैनेजमेंट उन्हें फिनिशर की भूमिका के तौर पर देख रहा है. द्रविड़ ने कहा, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक के तौर पर हमारे पास 2 ऐसे बल्लेबाज हैं जो डेथ ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसा लग रहा है कि खराब फॉर्म के बाद भी ऋषभ पंत पर कोच और मैनेजमेंट को भरोसा है. 

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid के कोच बनने के बाद अजब रिकॉर्ड, 8 महीने में टीम को मिले 6 कप्तान

इंग्लैंड दौरे तक तय हो जाएगी टीम 
कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि इंग्लैंड दौरे तक अंतिम टीम तय होने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘आप जैसे ही प्रतियोगिता के करीब जाते हैं आप अपनी अंतिम टीम को लेकर सुनिश्चित होना चाहते हैं. आप आज जिस तरह की दुनिया में जी रहे हैं उसमें अकस्मात बदलाव की भी संभावनाएं हैं. विश्व कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जाएंगे लेकिन 18 से 20 शीर्ष खिलाड़ियों की पहचान करना जरूरी है.’

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी खिलाड़ी का ऋषभ पंत पर कमेंट, 'ओवरवेट है, विकेटकीपिंग करते समय बैठ नहीं पाता'

कोच द्रविड़ ने कहा कि यह सच है कि चोट और अन्य कारणों से बदलाव हो सकते हैं जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उस टीम को सुनिश्चित करना चाहते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आयरलैंड दौरे और उसके बाद इंग्लैंड के साथ सीरीज तक हम अंतिम टीम तय कर लेना हमारी योजना है.

ऐसा लग रहा है कि कोच ने स्पष्ट कर दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिर तक वह ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप से पहले 18 से 20 खिलाड़ियों को लेकर निष्पक्ष राय तैयार करना चाहते हैं. एक तरह से यह सभी खिलाड़ियों के लिए संदेश है कि वह अपनी गलतियों से जितनी जल्दी हो सके सीख लें और अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बना लें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement