Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG World Test Championship: इंग्लैंड से बदला लेने के लिए तैयार है पाकिस्तान, जानें कब होने वाली है भिडंत

Pakistan vs England Test series: पाकिस्तान की नाक में लगातार दम कर रही है इंग्लैंड. अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने से रोकेगी

PAK vs ENG World Test Championship: इंग्लैंड से बदला लेने के लिए तैयार है पाकिस्तान, जानें कब होने वाली है भिडंत

pakistan vs england test series for world test championship

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान को हाल फिलहाल में अगर किसी टीम ने सबसे ज्यादा दर्द दिया है तो वो है इंग्लैंड. जिसने पहले पाकिस्तान को उसी के घर में टी20 सीरीज में मात दी और फिर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी धूल चटाई. अब यही इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से पाकिस्तान से टक्कर लेने जा रही है. 1 दिसंबर से इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ 17 साल बाद उसी के घर में टेस्ट सीरीज खेलने आ रही है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 1 दिसंबर को रावलपिंडी में खेला जाना है.

पाकिस्तान के लिए बेहद अहम है ये सीरीज

पाकिस्तान को हर हाल में इंग्लैंड को हराना है. अगर वो ऐसा नहीं कर पाई तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाएगी. बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पांचवे स्थान पर है, जब कि इंग्लैंड छठे स्थान पर है. पाकिस्तान का प्वाइंट पर्सेंटेज (51.85%) इंग्लैंड (38.6%) से काफी अच्छा है. लेकिन इंग्लैंड की मौजूदा टीम को देखते हुए उसे हराना बिलकुल भी आसान नहीं होगा. 

नेपियर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20, लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल ये रही  

इन 4 बड़े खिलाड़ियों के बिना क्यो होगा पाकिस्तान का हाल

पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज कहीं से भी आसान नहीं होने वाला है. क्योंकि उसके 4 बड़े खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे बड़े गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ये सीरीज नहीं खेलेंगे. उनके साथ-साथ फवाद आलम, हसन अली और यासिर शाह भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इनकी जगह टीम में युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद को जगह दी गई है. साथ ही बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हारिस रऊफ भी अपना टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ ये होगी पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शान मसूद, सौद शकील, सलमान आगा, नसीम शाह, नौमान अली, अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, अबरार अहमद, जाहिद महमूद, मोहम्मद नवाज, अजहर अली, मोहम्मद अली.

कतर और इक्वाडोर मैच के बीच फैंस किरोमस सेरवेसा क्यों कहने लगे, वीडियो देखें  

कब-कब है मैच

- पहला टेस्ट मैच: 1 से 5 दिसंबर, रावलपिंडी 
- दूसरा टेस्ट मैच: 9 से 13 दिसंबर, कराची
- तीसरा टेस्ट मैच: 17 से 21 दिसंबर, मुलतान

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement