Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wah! इस गांव में 39 साल से नहीं दर्ज हुई कोई FIR, यूं सुलझाए जाते हैं विवाद

इस गांव की सबसे बुजुर्ग महिला 100 साल की प्यारी बाई पाल ने बताया कि उन्होंने कभी गांव में कोई विवाद नहीं देखा.

Wah! इस गांव में 39 साल से नहीं दर्ज हुई कोई FIR, यूं सुलझाए जाते हैं विवाद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के निवाड़ी में एक गांव है जहां 39 साल से पुलिस स्टेशन में एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है. इस गांव का नाम हाथीवर खिरक है. गांववाले बताते हैं कि 1983 से अब तक इस गांव में कोई भी मामला थाने तक नहीं पहुंचा है. गांव के लोग छोटे-मोटे विवाद आपस में ही पंचायत की मदद से सुलझा लिया जाता है.

एक तरफ जहां लोग बात-बात पर थाने और कोर्ट-कचहरी की धमकी देते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यह गांव है जहां लोग बड़े से बड़े मामले भी आपसी सहमति से सुलझा लेते हैं. इस गांव की आबादी 225 है और यहां मुख्यतौर पर पाल और अहिरवार समाज के लोग रहते हैं. ये लोग जीविका के लिए खेती और बकरी पालन करते हैं. वैसे तो सभी प्यार प्रेम से रहते हैं लेकिन अगर कभी कुछ हो जाए तो बड़े-बुजुर्गों की सलाह-मशवरे से मामला सुलझा लिया जाता है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: ई-रिक्शे से गिरा छोटा बच्चा, ट्रैफिक पुलिस ने जान पर खेलकर बचाया

इस गांव की सबसे बुजुर्ग महिला 100 साल की प्यारी बाई पाल ने बताया कि उन्होंने कभी गांव में कोई विवाद नहीं देखा. गांव के ज्यादातर लोगों का यह कहना है कि उन्होंने जब से होश संभाला है कभी गांव में कोई झगड़ा या विवाद नहीं देखा. हल्का-फुल्का कुछ रहता है तो उसे सभी आपस में मिलकर सुलझा लेते हैं.

इलाके के एसडीओपी पुलिस संतोष पटेल ने बताया, गांव के बारे में पता लगने पर जब हमने यहां की विलेज क्राइम नोटबुक चेक करवाई तो पता चला कि यहां साल 1983 के बाद से कोई अपराध दर्ज नहीं हुआ. 

यह भी पढ़ें: Viral: चाय की टपरी पर कुछ यूं लीक हुआ JEE का पेपर, देखने वाले रह गए हैरान

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement