Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

YouTube से होती है कितनी कमाई? सीमा-सचिन के दावे के बाद अब कोई भी बन सकता है Youtuber

फेमस होने के बाद यूट्यूबर बनने वाली सीमा हैदर ने YouTube से होने वाली कमाई को लेकर बड़ा दावा किया है. सीमा ने बताया है कि वो अच्छा खासा कमा रही हैं जिससे घर परिवार भी चल रहा और बच्चों के लिए सेविंग भी हो रही.

Latest News
YouTube से होती है कितनी कमाई? सीमा-सचिन के दावे के बाद अब कोई भी बन सकता है Youtuber

पति सचिन के साथ पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सोशल मीडिया से सिर्फ लोगों का मनोरंजन ही नहीं हो रहा, आज हमारे आस पास तमाम लोग ऐसे हैं जो फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब से लाखों में कमाई कर रहे हैं और आलिशान जिंदगी जी रहे हैं. ऐसे इन्फ्लुएंसर्स को देखकर हमारे दिमाग में भी ये सवाल आ जाता है कि किसी यूट्यूबर की कमाई कितनी होगी? जवाब पाकिस्तान से भारत पहुंची सीमा हैदर और सचिन ने दिया है. सीमा और सचिन का एक वीडियो पूरे सोशल मीडिया पर जंगल में लगी आग की तरह फैल रहा है. वीडियो में सीमा से सवाल हुआ है कि वो वीडियो बनाकर कितना कमा लेती हैं? इसपर जो जवाब सीमा ने दिया है वो हैरान करने वाला है. 

सीमा ने बताया है कि वीडियो बनाकर वो लोग अच्छा खासा कमा लेते हैं. जिससे घर परिवार तो चल ही रहा है. बच्चों के भविष्य को देखते हुए ठीक ठाक सेविंग भी हो रही है. सीमा ने सवाल का जवाब बहुत खुलकर नहीं दिया और कहा है कि इससे हम बच्चों को पढ़ा लिखा रहे हैं, उनका फ्यूचर बना रहे हैं और सेविंग भी कर रहे हैं. सीमा के इस जवाब से खुद इस बात की पुष्टि हो जाती है कि यूट्यूब की बदौलत उनका जीवन बढ़िया चल रहा है. 

अपने यूट्यूबर बनने पर सीमा ने कहा है कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हम यूट्यूबर बन जाएंगे. सीमा के अनुसार यूट्यूब से पैसे बनाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है. सीमा ने ये भी बताया कि हमारे वीडियो तो वायरल हुए थे. हमने ज्यादा कुछ नहीं किया था. वहीं सचिन ने कहा कि हमने नहीं सोचा था कि कभी यूट्यूबर बन जाएंगे. बस ये सब भगवान की कृपा है.  

वो तमाम लोग जो इस दुविधा में हैं कि यूट्यूब से कितनी कमाई होती है? उनको जवाब देते हुए सीमा ने कहा है कि यूट्यूब शॉर्ट के एक लाख व्यूज पर एक डॉलर यानी  80-82 रुपये मिलते हैं. वहीं सीमा ने ये भी बताया कि अगर 5 मिनट का लॉन्ग वीडियो डालते हैं तो उस पर एक हजार व्यूज पर 25 रुपये मिलेंगे. सीमा के मुताबिक यूट्यूब से जो लोग मोटा पैसा कमा रहे हैं या तो वो विज्ञापन से पैसा हासिल कर रहे हैं या फिर पेड प्रोमोशन से. 

वायरल वीडियो में सीमा ने अपने बच्चों को लेकर भी बातें की हैं और ये भी बताया है कि 5 वां बच्चा वो तभी प्लान करेंगी जब बच्चे बड़े हो जाएंगे. सीमा ने कहा है कि अगर इसे लेकर कोई भी अपडेट आएगा तो वो उसे अपने फैंस के साथ जरूर साझा करेंगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement